Galgotias University के छात्रों और शिक्षकों ने दनकौर कस्बे में निकाली तिरंगा यात्रा

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर गलगोटिया विश्वविद्यालय के छात्रों और शिक्षकों ने दनकौर कस्बे में आम जनमानस के साथ मिलकर “तिरंगा यात्रा” निकाली |

यह “तिरंगा यात्रा” माननीय प्रधानमंत्री के आह्वान पर भारत की आज़ादी के 76 वर्ष पूरे होने पर “आज़ादी का अमृत महोत्सव” कार्यक्रम के अन्तर्गत “मेरी माटी मेरा देश” एवम् “हर घर तिरंगा” कार्यक्रम के अन्तर्गत निकली गयी। इस “तिरंगा यात्रा” का उद्देश्य प्रत्येक नागरिक के मन में “राष्ट्र प्रेम” की भावना को जागृत करते हुए स्वतंत्रता के प्रतीकों के प्रति सम्मान का भाव उजागर करना था।

गलगोटियास विश्वविद्यालय के चॉसलर सुनील गलगोटिया ने के कहा हम सब के लिये राष्ट्र सर्वोपरि है। इस तिरंगा यात्रा केमाध्यम से हम अपने उन महावीरों को नमन करते हैं, जिन्होंने ने देश स्वतंत्रता के लिये आपने प्राणों का बलिदान दे दिया। पूरा राष्ट्र आज उनका कृतज्ञ है।

विश्वविद्यालय के सीईओ ध्रुव गलगोटिया ने देश के वीर शहीदों को नमन करते हुए कहा कि देश की युवा पीढ़ी को अपने उन महान देश भक्तों के जीवन से शिक्षा लेनी चाहिए और राष्ट्र के प्रति सदैव एक समर्पण की भावना रखना चाहिए।
इस तिरंगा यात्रा में गलगोटिया विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ लॉ के डा० नरेंद्र बहादुर सिंह, सुगंधा, वृंदा और अनेक छात्र-छात्राएँ सम्मिलित हुए। दनकौर सिटी के चैयरमैन-प्रतिनिधि दीपक सिंह के साथ साथ शहर के आम लोगों ने भी बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। इस तिरंगा यात्रा में दनकौर शहर के व्यापारी वर्ग ने अनेक स्थानों पर तिरंगा यात्रा पर पुष्प वर्षा की और शीतल जल और पेय पदार्थों का भी वितरण किया।

Share