ग्रेटर नोएडा सेक्टर-डेल्टा-2 निवासियों ने की मीटिंग, आरडब्ल्यूए चुनाव को लेकर बढ़ा विवाद

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (12/08/2023): शुक्रवार, 11 अगस्त को ग्रेटर नोएडा सेक्टर- डेल्टा-2 के निवासियों ने की मीटिंग। जिसमें सेक्टर वासियों ने पंजीकृत बायलॉज के खिलाफ चलाई जा रही चुनावी कार्यवाही के रोके जाने व नियमावली के अनुसार कार्य ना होने पर चर्चा की।

नोएडा सेक्टर डेल्टा-2 आरडब्लूए चुनाव को लेकर विवाद बढ़ गया है। आरोप है कि कुछ लोग 31 मार्च को डिप्टी रजिस्ट्रार के द्वारा चुनाव के लिए पर्यवेक्षक डीजीएम एके सिंह को सुनियोजित तरीके से नियुक्त कराकर लेकर आए थे। इसका मौजूदा आरडब्लूए कार्यकारिणी के द्वारा विरोध किया गया था। क्योंकि कार्यकाल 11 नवंबर 2024 तक का है। इससे पहले चुनाव कराया जाना पंजीकृत बायलॉज का उल्लंघन है। अब इसे लेकर सेक्टर के अंदर बहुत बड़ा तनाव उत्पन्न हो गया है।

आरडब्ल्यूए, अध्यक्ष अजब सिंह प्रधान ने बताया कि यह मामला माननीय हाईकोर्ट में भी विचाराधीन है कोर्ट के निर्णय से पहले चुनाव कराया जाना उचित नहीं है। हाई कोर्ट के द्वारा 16 अगस्त -2023 तारीख सुनवाई की लगी हुई है। हाई कोर्ट के निर्णय से पहले चुनाव कराया जाना उचित नहीं है। ए.के.सिंह को बार-बार पत्र के माध्यम से अवगत कराते रहते हैं। की कार्य काल 5 वर्ष का है, जिसका समस्त सेक्टर वासी विरोध करते है।

सेक्टर वासियों का कहना है कि हाईकोर्ट के आदेश से पहले चुनाव नहीं कराया जाना चाहिए लेकिन पर्यवेक्षक ए.के.सिंह मानने को तैयार नहीं है‌। इस प्रकरण को लेकर सेक्टर में किसी प्रकार का विवाद उत्पन्न होता है तो उसके जिम्मेदार डीजीएम यमुना प्राधिकरण ए के सिंह होंगे। डीजीएम यमुना प्राधिकरण ए के सिंह के द्वारा एक तरफा कार्रवाई की जा रही है। समस्त सेक्टर वासियों ने मीटिंग कर निर्णय लिया है कि इस कार्यवाही को रोके जाने के लिए पर्यवेक्षक एके सिंह, डिप्टी रजिस्टार मेरठ, जिलाधिकारी गौतमबुद्ध पुलिस, कमिश्नर गौतमबुद्ध नगर उत्तर प्रदेश सरकार को प्रतिलिपि के माध्यम से अवगत कराया जा चुका है। इस मौके पर सैकड़ो सेक्टर वासी मौजूद रहे।।

Share