पुरानी रंजिश के कारण दबंगों ने एक व्यक्ति और उसके दो बच्चों को बनाया बंधक, डीसीपी ने क्या कहा

Crime

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (10/08/2023): ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के सुरजपुर से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां पुराने रंजिश के कारण चार दबंगों ने एक व्यक्ति और उसके दो बच्चों को बंधक बना लिया। डीसीपी सेंट्रल अनिल कुमार यादव ने बताया कि सुभाष कश्यप पुत्र रोहतास मूल निवासी सुत्याना थाना ईकोटेक थर्ड वर्तमान में थाना सूरजपुर क्षेत्र अंतर्गत यामाहा फैक्ट्री के पीछे विशाल मेगा मार्ट के पास महामेगा गली में स्वयं का मकान बनाकर रहते हैं। इनके दो बच्चे कस्बा सूरजपुर स्थित के.सी.एस गर्ल्स इंटर कॉलेज में पढ़ते हैं। उनकी पुत्री उम्र लगभग 11 वर्ष कक्षा 5 में व पुत्र उम्र लगभग 7 वर्ष कक्षा एक में पढ़ता है। स्कूल की छुट्टी दोपहर 1:30 बजे होती है। जो अभिभावक अपने बच्चों को छुट्टी के बाद खुद लेने आते हैं वह लगभग पहले ही स्कूल पहुंच जाते हैं।

आज भी प्रति दिन की भांति सुभाष कश्यप अपने दोनों बच्चों को लेने अपनी स्कॉर्पियो से स्कूल पहुंच गए थे। वहां से दोनों बच्चों को लेकर अपने घर की ओर जा रहे थे। कुछ दूर आगे बढ़ने पर अचानक एक ब्रेजा कार से चार लोग उतरे और उन्होंने उनकी स्कॉर्पियो को रोका और गाड़ी की चाबी लेकर चारों अंदर चले गए। उनमें से एक आदमी स्कॉर्पियो चलाने लगा। ब्रेजा में सवार एक अन्य व्यक्ति आगे आगे ब्रेज़ा लेकर चलने लगा। कुछ दूर आगे जाने पर जाम की स्थिति व लोगों को इकट्ठा होते देखकर तथा अचानक सामने ट्रक आ जाने पर ट्रक में स्कॉर्पियो से टक्कर मारकर सुभाष कश्यप व उनके दोनों बच्चों को छोड़कर स्कॉर्पियो से उतरकर यह चारों लोग भाग गए।

इस घटना के संबंध में अब तक प्राप्त जानकारी के अनुसार यह स्पष्ट हुआ है कि बीते 14 जून को सुभाष कश्यप के चाचा के बच्चों से सुत्याना के ही कुछ लड़कों की लड़ाई हुई थी। इसके संबंध में उनकी ओर से थाना ईकोटेक थर्ड में मुकदमा भी कराया गया था। घटना के संबंध में अन्य बिंदुओं पर गहनता से छानबीन की जा रही है। सुभाष कश्यप व उनके दोनों बच्चे सुरक्षित हैं और उनकी स्थिति सामान्य है। साथ ही इस मामले पुलिस ने सुभाष कश्यप द्वारा प्राप्त तहरीर के आधार पर रोहित पुत्र करतार सिंह और आकाश पुत्र ओमकार तथा दो अन्य के के खिलाफ थाना सूरजपुर में सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है और घटना के शीघ्र खुलासा कर घटना में शामिल सभी आरोपियों की गिरफ्तारी विशेष टीमें बनाकर की जाएगी।

आगे डीसीपी सेंट्रल अनिल कुमार ने बताया कि दोनों पक्ष एक ही गांव के रहने वाले है। इनकी आपस में पुरानी रंजिश चल रही थी। वादी सुभाष कश्यप द्वारा बताया गया कि संपूर्ण घटनाक्रम के दौरान गोली चलने जैसी कोई घटना नहीं घटित हुई है। आसपास के लोगों से भी जानकारी करने पर गोली चलने की पुष्टि नहीं हुई है। उनके हाथ में जो चोट आई है वह उन चारों व्यक्तियों के साथ हुए संघर्ष /छीना झपटी के दौरान आई है। वहीं सोशल मीडिया में वायरल वीडियो में गोली चलने की बात जिनके द्वारा कही जा रही है वह घटनास्थल पर नहीं थे। फिर भी सबूतों के एकत्रीकरण के लिए घटनास्थल के आसपास व्यवस्थापित सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी प्राप्त की जा रही है।।

Share