जेवर विधायक की मेहनत रंग लाई, खिले किसानों के चेहरे। किसानों के हित में सरकार का बड़ा फैसला

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (03/08/2023): किसानों से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को किसानों के हित में बड़ा फैसला लेकर सिद्ध कर दिया है कि उत्तर प्रदेश सरकार किसानों के हित में काम कर रही है। मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने ग्रामीण इलाकों में शोर की जमीन को अनारक्षित श्रेणी में घोषित कर दिया है। वहीं योगी आदित्यनाथ के इस फैसले के बाद किसानों में काफी खुशी का माहौल है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के अनुसार उत्तर प्रदेश में कहीं भी विकास परियोजनाओं के लिए भूमि अधिग्रहण किया जाएगा वहां पर शोर जमीन का भी मुआवजा प्रभावित किसानों को दिया जाएगा। जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने जेवर क्षेत्र में बन रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से प्रभावित किसानों की मांग पर 12 अक्टूबर 2022 को सीएम योगी के समक्ष शोर जमीन का मुआवजा देने का प्रस्ताव रखा था। मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी ने प्रस्ताव को हरी झंडी दिखा दी है।

जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने ट्विट कर लिखा है कि “प्रयास रंग लाया,12 अक्टूबर 2022 को जेवर के किसानों ने मुख्यमंत्री आवास पर उठाया था मुद्दा। प्रदेश के सभी किसानों को होगा फायदा। शोर श्रेणी की भूमि पर अब मिलेगा प्रदेश के सभी किसानों को मुआवजा। किसानों के हित मे ऐतिहासिक निर्णय लेकर एक बार फिर मुख्यमंत्री ने जीता किसानों का दिल।”

आगे विधायक ने ट्विट कर लिखा कि, “जो कहा वो किया! मैं आभारी हूं, प्रदेश के मुख्यमंत्री का जिन्होंने लाखों किसानों के हित में शोर भूमि का कैबिनेट से निर्णय कराया है, जिसके भूमि धरी अधिकार किसानों को नहीं मिल पा रहे थे, और जेवर के किसानों का भी आभारी हूं जिन्होंने इस मुद्दे को प्रदेश के किसानों के हित में उठाया।”

Share