दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल में 3डी रोबोटिक्स लैब का उद्घाटन, नवाचार एवं रचनात्मकता का होगा विकास

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (01/08/2023): ग्रेटर नोएडा के दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल में आधुनिक सुविधाओं से युक्त 3डी रोबोटिक्स लैब का उद्घाटन हुआ। उक्त समारोह की मुख्य अतिथि सुमन डोंगा (उपप्रबंधक, स्पाइसमेकी) ने रिबन काटकर उद्घाटन किया।

संस्था के निर्देशक राहुल कुमार, निर्देशिका कंचन कुमारी एवं प्रधानाचार्या हीमा शर्मा की गरिमामयी उपस्थिति में स्कूल प्रशासन, कर्मचारी और छात्रों ने उद्घाटन समारोह में भाग लिया। यह 3डी रोबोटिक्स लैब तकनीकी शिक्षा और व्यावहारिक शिक्षा में एक नए युग का प्रतीक है।

स्कूल की निर्देशिका कंचन कुमारी और प्रधानाचार्या हीमा शर्मा ने छात्रों को भविष्य की चुनौतियों के लिए तैयार करने में प्रयोगशाला के महत्व के बारे में बताया । उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि लैब छात्रों को एस.टी.ई.एम विषयों के प्रति गहरे जुनून का पोषण करते हुए रोबोटिक्स, प्रोग्रामिंग और कृत्रिम बुद्धिमत्ता की आकर्षक दुनिया का पता लगाने के लिए सशक्त बनाएगी। रोबोटिक्स लैब अपने छात्रों को मस्तिष्क में आए नए नए विचारों और रचनात्मकता को अपनाने के लिए उपकरण और संसाधन प्रदान करने की दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल, ग्रेटर नोएडा की प्रतिबद्धता का एक प्रमाण है। अत्याधुनिक रोबोटिक्स तकनीक से सुसज्जित, प्रयोगशाला अनुभवात्मक शिक्षा, कौशल को बढ़ावा देने का केंद्र बनने का वादा करती है जो अगली पीढ़ी के आविष्कारकों, इंजीनियरों और समस्या समाधान कर्ताओं को आकार देगी।।

Share