कारगिल विजय दिवस के अवसर पर देश के वीर शहीदों को शत् शत् नमनः सुनील गलगोटिया

गलगोटियाज कॉलेज ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के परिसर में 38वीं उ०प्र० वाहिनी एनसीसी हापुड द्वारा आयोजित दस दिवसीय वार्षिक प्रशिक्षण शिविर में आज कैंप कमांडेंट कर्नल सुरेश भैक ने प्रशिक्षण शिविर के दौरान कारगिल विजय दिवस के अवसर पर कैडेटस को प्रोत्साहित किया और साथ ही देशभक्ति, अनुशासन, शिक्षा आदि से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी कैडेटस को प्रदान की। उन्होंने कारगिल की लड़ाई के समय के अपने अनुभव भी कैडेटस के साथ साँझा किये। उन्होंने कहा कि हमारा राष्ट्र हम सबके लिये सबसे बढ़कर है।

इस अवसर पर गलगोटिया विश्वविद्यालय के पॉलिट्क्निक के प्रिंसिपल मोहित गहरवार ने कमांडेट कर्नल सुरेश भैक को गुलदस्ता भेंट करके उनका स्वागत किया। और सभी कैडेटस को मिठाई खिलाकर कारगिल विजय दिवस की शुभकामनाएँ दी। कवि भगवत प्रशाद शर्मा ने अपनी कविता “वतन के रखवालों को सलाम” के माध्यम से कारगिल के वीर शहीदों को नमन किया।

गलगोटियास विश्वविद्यालय के चॉसलर सुनील गलगोटिया ने सभी को कारगिल विजय दिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ दी। और अपने वीर सैनिकों को अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किये। उन्होंने कहा कि जिन वीर शहीदों ने राष्ट्र की रक्षा के लिये अपने प्राणों का बलिदान कर दिया आज पूरा राष्ट्र उनको नमन कर रहा है।

विश्वविद्यालय के सीईओ ध्रुव गलगोटिया ने वतन के रखवालों को याद करते हुए कहा कि कारगिल विजय दिवस एक स्मरण का ही दिवस नहीं है, बल्कि यह राष्ट्रीय एकता और सद्भावना को बढ़ाने का दिवस है। आज पूरा देश अपने वीर सैनिकों पर गर्व करता है।

कैंप की दैनिक कार्य प्रणाली के अन्तर्गत आज कैंप में कैडेटस को फ़ायरिंग, आर्मस क्लीनिंग, मैप रीडिंग, आबस्टीकल ट्रेनिंग, ग्रुप डिस्कशन, फ़ायर सर्विस, ड्रिंल, आर्म्स फोर्सस के बारे में भी जानकारी दी गयी।
इस दौरान रिसालदार मेजर नारायण सिंह, ए०एन०ओ० ले० कर्मवीर सिंह, ले० विदयानदीस, चीफ़ ऑफ़िसर संजय अग्रवाल, ले० संजय कुमार और पीआई स्टाफ़ मौजूद रहा।

Share