गौतमबुद्ध नगर के लोकसभा सांसद डॉ महेश शर्मा एवं जिलाधिकारी ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का किया निरीक्षण

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (25/07/2023): गौतम बुद्धनगर में बाढ की स्थिति बनी हुई है। जनपद में यमुना एवं हिंडन नदी का जलस्तर बढ़ने पर जनपद के कई इलाकों में बाढ़ का पानी लोगों के घरों में घुस गया है। इस बाबत प्रशासन-पुलिस और प्रतिनिधियों के साथ साथ सामाजिक कार्यकर्ता भी बाढ़ पीड़ितों की मदद करने में दिन-रात जुटे हैं।

सोमवार, 24 जुलाई को गौतमबुद्ध नगर के लोकसभा सांसद डॉ महेश शर्मा, डीएम मनीष कुमार वर्मा, पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह एवं अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व अतुल कुमार ने संयुक्त रूप से हिंडन नदी के समीप स्थित ग्राम छिजारसी में पहुंचकर स्थिति का स्थलीय निरीक्षण किया, जहां पर हिंडन नदी का जलस्तर बढ़ने के कारण नदी का जल गांव में भर गया है।

इस अवसर पर सांसद डॉ महेश शर्मा, डीएम मनीष कुमार वर्मा एवं पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के द्वारा ग्रामीणों से वार्ता करते हुए उनको आश्वस्त किया कि घबराने की जरूरत नहीं है जिला प्रशासन आपके साथ है एवं जिला प्रशासन के द्वारा हर संभव मदद उपलब्ध कराई जाएगी। साथ ही इस अवसर पर अधिकारियों ने ग्रामीणों से यह भी अपील की अभी हिंडन नदी का जलस्तर बढ़ रहा है आप सभी सुरक्षित स्थानों पर पहुंच जाएं।

डीएम मनीष कुमार वर्मा ने इस अवसर पर संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिया कि यमुना एवं हिंडन नदी से लगे क्षेत्रों के ग्रामों में निरंतर भ्रमण कर स्थिति पर पैनी नजर बनाए रखें और जहां भी जलभराव की स्थिति बनती है वहां से लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जाए और उनको सभी मूलभूत सुविधाएं, खानपान तथा स्वास्थ्य संबंधी सेवाएं मानकों के अनुरूप उपलब्ध कराया जाए।।

Share