थाना इकोटेक-3 पुलिस ने सूझबूझ से बचाई आत्महत्या करने की सूचना पोस्ट डालने वाले युवक की जान

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (23/07/2023): शनिवार, 22 जुलाई को पुलिस मुख्यालय लखनऊ की सोशल मीडिया सेल द्वारा समय 16ः18 बजे सोशल मीडिया सेल कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर को सूचना दी गयी कि फेसबुक और इंस्टाग्राम में एक युवक द्वारा सुसाइड करने सम्बन्धी सूचना पोस्ट डाली गई है। सूचना को संज्ञान में लेकर मीडिया सेल गौतमबुद्धनगर द्वारा तत्काल संबन्धित थाना इकोटेक-3 को सूचित किया गया।

प्राप्त सूचना के आधार पर तत्काल थाना इकोटेक-3 पुलिस द्वारा इलेक्ट्रानिक सर्विलांस के माध्यम से लोकेशन प्राप्त करते हुए युवक की लोकेशन पर पंहुच कर युवक आयु करीब 19 वर्ष निवासी तुस्याना को खोज निकाला। थाना इकोटेक-3 पुलिस द्वारा युवक से बातचीत करते हुए उसकी मानसिक स्थिति के अनुसार वार्ता कर काउंसलिंग की गई।

थाना इकोटेक-3 पुलिस द्वारा युवक से आत्महत्या के प्रयास का कारण पूछने पर बताया कि वह आरा मशीन पर मजदूरी करता है तथा पारिवारिक समस्या को लेकर परेशान था जिस कारण उसने परेशान होकर सोशल साइट्स पर इस तरह की वीडियों प्रसारित कर दी थी।

पुलिस द्वारा युवक से वार्ता व समझाने पर युवक की मनः स्थिति शांत हुई, उसने भविष्य में इस प्रकार की कोई घटना कारित न करने का संकल्प लिया, काउंसलिंग करने के उपरांत युवक को उसके परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया, परिजनों द्वारा पुलिस के इस कार्य की सराहना की गई।

Share