Gr. Noida में बागेश्वर धाम कथा कार्यक्रम का श्री गणेश, कलश यात्रा में 10000 महिला श्रद्धालु जुड़ी

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (09 जुलाई, 2023): आगामी 10 जुलाई से 16 जुलाई तक ग्रेटर नोएडा के जैतपुर मेट्रो स्टेशन के समीप खाली मैदान में बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का दरबार सजने बाला है। कथा शुरू होने से पूर्व ही इस भव्य एवं दिव्य आयोजन ने कई रिकॉर्ड्स बना दिए हैं। आज, रविवार को इस धार्मिक यज्ञोत्सव के श्री गणेश होने से पूर्व भव्य कलश यात्रा निकाली गई। इस दिव्य कलश यात्रा में लगभग 10,000 से अधिक महिलाओं ने भाग लिया।

बता दें कि 10 जुलाई से यहां बागेश्वर सरकार पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री द्वारा श्रीमद्भागवत कथा का वाचन किया जाएगा। कलश यात्रा में भाग लेने वाले बाला जी के भक्तों एवं श्रद्धालुओं ने टेन न्यूज से बातचीत में कहा कि एक अलग उमंग और उत्साह की अनुभूति उन्हें कलश यात्रा में शामिल होने के पश्चात हो रही है। उनका कहना है कि कलश यात्रा में शामिल होने के बाद भक्ति में खोने की एक नई वजह धीरेंद्र शास्त्री जी द्वारा हमें मिली है। बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर अपने श्री मुख से हमारे सामने कथा वाचन करेंगे यह हमारा सौभाग्य है। सनातन धर्म और हिंदू धर्म के लिए यह कार्यक्रम बेहद खास रहेगा। श्रद्धालुओं ने आगे कहा कि यहां की व्यवस्थाएं काफी सुचारू और सुगम रूप से चल रही है, साथ ही झांकियों और संगीतमय माहौल से ग्रेटर नोएडा की सड़कें अत्यंत मनमोहक प्रतीत हो रही है। सनातन धर्म की एकता और हिंदू राष्ट्र की एकता के लिए भी इस कथा का महत्व महिलाओं द्वारा बताया जा रहा है।

गौतमबुद्ध नगर के इतिहास में दर्ज होगी यह कथा

कलश यात्रा में भाग ले रहे श्रद्धालुओं की इस यज्ञोत्सव को लेकर असीम श्रद्धा है। भक्तों ने कहा कि यह कथा गौतमबुद्ध नगर के इतिहास में दर्ज होगा।मौसम की फेरबदल और झमाझम सावन की बौछार के बीच भी श्रद्धालुओं की श्रद्धा बागेश्वर धाम के प्रति जुड़ी हुई है। तमाम महिलाएं आज कलश यात्रा में बारिश की बौछार की चिंता ना करते हुए ग्रेटर नोएडा से कथा स्थल तक कलश यात्रा में जय श्री राम के उद्घोष के साथ जुड़ी रहीं। श्रद्धालुओं की श्रद्धा और भक्तों की भक्ति जलभराव जैसी समस्याओं के होने के बावजूद भी नहीं डगमगाए।

आयोजकों ने कर ली है पूरी तैयारी

इस भव्य धार्मिक महोत्सव को लेकर आयोजकों ने पूरी तैयारी कर ली है। बदलते मौसम और बारिश को देखते हुए कथा स्थल पर वाटर प्रूफ जर्मन टेंट लगाया गया है, सभी प्रकार की तैयारियां पूरी कर ली गई है। वहीं प्रशासन के द्वारा भी इस विशाल कार्यक्रम को लेकर तैयारियां की गई है।ट्रैफिक पुलिस की भी काफी व्यवस्थाएं कार्यक्रम स्थल के आसपास की गई है, लोगों की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे और लोगों के खान-पान को ध्यान में रखते हुए 24 घंटे भंडारे की व्यवस्था भी कार्यक्रम स्थल पर की गई है।।

 

Share