पंचायती राज समिति 2022-23 की प्रथम उप समिति के सभापति की अध्यक्षता में हुई समीक्षा बैठक

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (06/07/2023): उत्तर प्रदेश विधानसभा की पंचायती राज समिति 2022-23 की प्रथम उप समिति के सभापति बिपिन कुमार डेविड ने बुधवार, 5 जुलाई को आईआईटी रुड़की के नॉलेज पार्क ग्रेटर नोएडा सेंटर सभागार में जिला पंचायत विभाग गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद एवं बुलंदशहर के कार्यों की समीक्षा बैठक का आयोजन किया।

सभापति ने जिला पंचायत विभाग गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद व बुलंदशहर के कार्यों की समीक्षा करते हुए समस्त अधिकारियों को कहा कि उनके द्वारा मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप कार्य किए जाएं और किसी भी प्रकार की लापरवाही से कार्य न किया जाए। किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। उन्होंने समस्त विभागीय अधिकारियों को यह भी निर्देशित किया कि जनपद की समस्त ग्राम पंचायतों, जिला पंचायत व क्षेत्र पंचायतों में संचालित योजनाओं के तहत जो धनराशि आवंटित की गई है, उसके व्यय का समस्त लेखा-जोखा तथा व्यय धनराशि किस कार्य में लगाई गई है एवं कितना कार्य पूर्ण कराया गया है तथा कितना कार्य शेष है, सब की सूची निर्धारित प्रारूप पर तैयार करते हुए समिति की अगली बैठक में प्रस्तुत करें।

उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को जानकारी करते हुए कहा कि उनके द्वारा जनपद के ग्रामों में पहुंचकर ग्रामों में किए जा रहे विकास कार्यों का औचक निरीक्षण करें और यदि विकास कार्यों में किसी भी तरह की कोई खामी पाई जाती है, तो संबंधित अधिकारियों की जिम्मेदारी तय करते हुए उनका 1 सप्ताह का वेतन रोकने की कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। ताकि विकास कार्यों की गुणवत्ता मानकों के अनुरूप बनी रहे।

इस अवसर पर दादरी विधानसभा क्षेत्र के विधायक तेजपाल नागर ने पंचायती राज समिति को जनपद की समस्याओं से अवगत कराया। गौतमबुद्ध नगर डीएम मनीष कुमार वर्मा ने पंचायती राज समिति के सभापति बिपिन कुमार डेविड को आश्वस्त करते हुए कहा कि आज उनके द्वारा जो जनपद की समस्त ग्राम पंचायतों, जिला पंचायतों एवं क्षेत्र पंचायतों में विकास कार्य को कराए जाने के निर्देश दिए गए हैं। उनका संबंधित विभागीय अधिकारियों के द्वारा अनुपालन कराते हुए सभी विकास कार्य को मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप पूर्ण कराया जाएगा।

इस महत्वपूर्ण बैठक में उत्तर प्रदेश विधानसभा पंचायती राज समिति के सदस्य डॉ मुकेश चंद्र वर्मा, राम अचल राजभर, डॉ अमित सिंह चौहान, ओम प्रकाश तथा गौतम बुद्ध नगर के मुख्य विकास अधिकारी जनार्दन सिंह, जिला पंचायत राज अधिकारी कुंवर सिंह यादव तथा गाजियाबाद के जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी, बुलंदशहर के वरिष्ठ अधिकारी गण तथा अन्य संबंधित विभागीय अधिकारियों ने भाग लिया।

Share