ATM कार्ड बदलकर कर देता था अकाउंट खाली, पुलिस ने किया गिरफ्तार तो हुआ बड़ा खुलासा

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (05/07/2023): थाना दादरी पुलिस ने मंगलवार, 04 जुलाई को एटीएम कार्ड बदलकर धोखाधडी करने वाले एक आरोपी आमिर को बीट पुलिसिंग व लोकल इंटेलिजेन्स के माध्यम से मिली गोपनीय सूचना के आधार पर पीएनबी बैंक एटीएम रेलवे रोड के पास से गिरफ्तार किया है। आरोपी के कब्जे से 22 एटीएम कार्ड व 01 लाख 05 हजार रूपये नकद बरामद किये गये हैं।

पुलिस ने बताया कि आरोपी से बरामद एटीएम कार्ड व रूपये के बारे पर पूछताछ पर बताया कि ये सभी एटीएम मैंने अपने साथी आबिद पुत्र युसुफ निवासी -ए – 01 कालोनी जलालपुर रोड मुरादनगर के साथ मिलकर बदले थे। आबिद मेरा जीजा लगता है और हम दोनो साथ मिलकर मौका पाकर एटीएम में आये लोगो को बहला फुसलाकर पहले उनका एटीएम पिन देख लेते हैं और फिर उनका एटीएम लेकर अपने पास रखे एटीएम से बदल देते है उसके बाद हम उस एटीएम कार्ड से कैश निकाल लेते है और बचे हुई एटीएम की लिमिट से अलग अलग जगह से शॉपिंग करते हैं। मेरा साथी आबिद अभी गाजियाबाद जेल में है इसलिए मैं अकेले ही एटीएम बदलने आ गया था।

आगे आरोपी ने बताया कि हम दोनो ने नोएडा गाजियाबाद दिल्ली एनसीआर में अलग अलग जगह से करीब 100 से अधिक लोगों के एटीएम बदले थे और हमने दादरी क्षेत्र से भी कई बार लोगो के एटीएम बदले है। परन्तु अब से करीब एक साल पहले इसी पीएनबी बैंक के एटीएम से एक व्यक्ति का एटीएम बदला था जिसके एटीएम से हमने कई दिन तक एटीएम कार्ड की लिमिट के हिसाब से कैश निकाला व शॉपिंग की जो पैसा एटीएम से हम दोनो ने निकाला था। वह हमने आपस में आधा आधा बाँट लिया था जो रूपये मुझसे मिले है ये उसी एटीएम से निकाले हुए रूपयो मे से बचे हुए हैं।।

Share