सनातन धर्म के सबसे बड़े ध्वजवाहक हैं बागेश्वर सरकार, ग्रेटर नोएडा के भक्तों ने क्या कहा?

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (04 जुलाई 2023): बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री के ग्रेटर नोएडा आगमन को लेकर आयोजकों ने तैयारी शुरू कर दी है। ग्रेटर नोएडा के जैतपुर में पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री श्रीमद्भागवत कथा का पाठ करेंगे। कलश यात्रा 9 जुलाई को प्रातः 8 बजे निकाली जाएगी और 10 जुलाई से 16 जुलाई तक कथा प्रवचन होगा। 12 जुलाई को सुबह 10 बजे से दिव्य दरबार लगेगा। इस बाबत भव्य तैयारियां की जा रही है। इन तैयारियों के बीच ग्रेटर नोएडा के स्थानीय लोगों एवं भक्तों में काफी उत्साह है।

टेन न्यूज की टीम ने कार्यक्रम स्थल पर मौजूद कुछ भक्तों एवं स्थानीय लोगों से बातचीत की। शिवम शर्मा नाम के एक युवक ने बताया कि हम उनका बेसब्री से प्रतीक्षा कर रहे हैं, की वो कब आएं और हम कब उनसे मिले। वो हमारे हिंदू धर्म की बात करते हैं ये बहुत अच्छी बात है। हमारे सनातन धर्म का प्रचार हो रहा है और जहां सनातन का प्रचार होगा हम वहां अवश्य जाएंगे।

सत्यवीर मुखिया ने बताया की बहुत अच्छा लग रहा है, कि हमारी भूमि पर सनातन धर्म के इतने बड़े प्रचारक आ रहे हैं। यहां भीड़ भी बहुत जायदा होगी। मैंने अर्जी तो नहीं लगाई लेकिन दर्शन जरूर करेंगे। वो हिंदुत्व और सनातन धर्म को लेकर चल रहे हैं ये बहुत अच्छी बात है।

ममता तिवारी धार्मिक जिला कमिटी ग्रेटर नोएडा की मुखिया ने कहा कि मैं मीडिया का हार्दिक अभिनंदन करती हूं, क्योंकि इस कार्यक्रम को मीडिया ने ही हाईलाइट किया। बागेश्वर धाम बाबा के कारण ही छोटे बच्चों से लेकर बुजुर्गों में सब में सनातन धर्म की जागरूकता आ गई है । पूरे देश में सनातन धर्म का डंका बज रहा है, इस बात की मुझे बेहद खुशी है। मैं तन मन धन से बाबा के दरबार में सेवा दूंगी और बाबा के दर्शन करूंगी। हमने अपने जिला कमेटी की तरफ से भंडारे का आयोजन किया है ताकि दूर से आए लोगों की सेवा हो सके। हम पूरे ग्रेटर नोएडा वासी बाला जी से प्रार्थना करेंगे की हमारे बाबा जी ऐसे ही स्वस्थ रहे और हिंदू धर्म का प्रचार करते रहें, बस निस्वार्थ सेवा कीजिए बागेश्वर बाबा के दरबार में अपने आप अर्जी लग जाएगी।

भारतीय किसान यूनियन भानु के प्रदेश उपाध्यक्ष योगेंद्र सिंह नागर ने बताया कि यहां जो आयोजन हो रहा है इसके लिए यहां बहुत लोग आएंगे और मैं टेन न्यूज को धन्यवाद करूंगा की उन्होंने हमसे बात की। यहां लगभग 10 से 15 लाख लोगों की भीड़ होगी। यहां बागेश्वर धाम की कथा के लिए या उनके लिए, हिंदू धर्म और सनातन धर्म का प्रचार करने के लिए और भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए बहुत जोर शोर से कार्य चल रहा है। मैं बाबा का बहुत बहुत आभारी हूं की उन्होंने ये पहल की। ऐसे लोगों का भारत में पैदा होना ही बहुत खुशी की बात है। मैं सभी लोगों से आग्रह करूंगा की बाबा की कथा में आए और ज्यादा से ज्यादा भीड़ बढ़ाए।

जय शर्मा ने बताया की सबसे पहले मैं गुरु जी का धन्यवाद देना चाहूंगा की उन्होने अपना कीमती समय हमारे लिए निकला। बाबा जी मेरे पिता जी को बचपन काल से ही मार्गदर्शन करते रहे हैं। ये कथा सिर्फ सनातन धर्म को बढ़ावा देने के लिए किया जा रहा है, किसी पार्टी से नही हो रहा। हम अपने हिंदुत्व और सनातन को आगे लेकर जाएंगे । धीरेन्द्र शास्त्री जी को पूरी दुनिया में लोग जान रहे हैं और उन्हें सपोर्ट कर रहे हैं। घर से अर्जी लगाएं और दरबार में बैठिए और बाला जी का नाम जपते रहिए वो अपने आप ही उस शिष्य को उठा लेते हैं जो सच्चे दिल से दरबार के अंदर बैठता है। महेंद्र शर्मा ने बताया की मुझे जैसे ही बाबा के बारे में पता चला तब से मैं इधर ही हूं और मुझे बहुत खुशी हो रही है। धीरेंद्र शास्त्री जी बहुत अच्छा कर रहे हैं । सबको एकजुट होकर ये सनातन को बढ़ावा देना चाहिए।

क्या है पूरी तैयारी

पंडाल के भीतर करीब 2000 सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं। इससे पंडाल और उसके आसपास का एरिया सीसीटीवी कैमरे से लैस होगा। वहीं, लाइटिंग एवं अन्य व्यवस्था को भी 5 तारीख तक पूरा करके प्रशासन को सौंप दिया जाएगा।

ज्ञात हो कि ग्रेटर नोएडा के जैतपुर मेट्रो स्टेशन के समीप मैदान में आगामी 10 जुलाई से 16 जुलाई तक बागेश्वर वाले बाबा का दिव्य दरबार लगने वाला है, इस बाबत भव्य तैयारी की जा रही है।।

Share