ग्रेटर नोएडा में कहाँ ले सकते हैं बर्फीली हवाओं और बर्फबारी का मजा।

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (17 जून 2023): इस भीषण गर्मी से आप भी पाना चाहते हैं राहत, आप भी लेना चाहते हैं बर्फीली वादियों और ठंडी ठंडी हवाओं का मजा, आप भी उठाना चाहते हैं बर्फबारी का आनंद, तो देर किस बात की। टेन न्यूज आपको एक ऐसे ही मजेदार जगह के बारे में बताने वाला है, जहां आप कम बजट में ले सकते हैं पहाड़ों की वादियों और बर्फबारी का मजा।

अब ग्रेटर नोएडा में ही आपको मिलेगा स्नो थीम पार्क, जीप लाइन राइड, वीआर गेम्स, ट्रैम्पोलिन पार्क, एडवेंचर पार्क, बॉलिंग एली, क्रिकेट लेन, 7डी सिनेमा जैसी सुविधाओं के साथ एक फूड कोर्ट, मस्ती जोन रिक्रिएशन एरिया भी। ये सभी सुविधा आपको मिलने वाला है ग्रेटर नोएडा के ग्रैंड वेनिस मॉल अर्थात् टीजीवी मॉल में।

टेन न्यूज नेटवर्क की टीम अपने पाठकों एवं दर्शकों को इस जगह के बारे में अधिक से अधिक जानकारी मुहैया कराने के लिहाज से ग्रैंड वेनिस मॉल पहुंची। दिल्ली एनसीआर के रीजनल मैनेजर अमित शर्मा ने टेन न्यूज से बातचीत करते हुए कहा कि यहां का स्नो पार्क सबसे बड़ा और आकर्षित है। लॉकडाउन के बाद हमने बेहतर ढंग से वापसी की है । इस वक्त स्नो पार्क का तापमान –6° से –8° तक रहता है और –12° तक अधिकतम तापमान होता है। हमने कई जगहों पर मार्केटिंग की है, ताकि लोगों को दूर जाने की जरूरत न पड़े। यहां स्नो पार्क के अलावा और भी कई आकर्षक चीजें मौजूद है। स्नो पार्क के लिए काफी लंबी कतार लगी रहती है लेकिन 10 से 15 मिनट इंतजार के बाद हम लोगो की एंट्री करवाते है। कॉस्ट्यूम (कॉस्ट्यूम, शूज और ग्लव्स) हम खुद ही देते हैं ताकि लोगों को कोई तकलीफ ना हो। उन्होंने टिकट प्राइस बताया की 900 रुपए एक व्यक्ति के लिए है। काफी बड़ा एरिया है 10000 स्क्वायर फीट में फैला हुआ है और एक बार में 200 लोग एंट्री कर सकते हैं। नॉर्मल दिनों में टिकट का दाम 250 से 300 होता है लेकिन अभी जून है और क्राउड भी ज्यादा होती है।

आज की पीढ़ी की सबसे जरूरी चीज फोटोज और सेल्फीज होती है । इन्हीं चीजों को ध्यान में रखते हुए इसे बनाया गया है इसमें स्नो स्लाइड्स है , लाइव स्नो फॉल है , डीजे है , सेल्फीज प्वाइंट है। तापमान बनाए रखने के बारे में इन्होंने बताया की इसके लिए अंदर कई तरह की मशीनें लगी हुई है, और जब तापमान माइनस में जाता है तो स्नो का रूप लेती है। ये पूरी तरह से असली बर्फ होता है लोग इसे बनावटी ना समझे। सुरक्षा के लिए भी कई इंतजाम किए गए हैं हर प्वाइंट पे हमारे स्टाफ है , स्पीकर्स लगे हुए हैं, और हम हर तरह से निगरानी करते है । मैं चाहता हूं लोग वक्त निकाल कर अपने फैमिली के साथ यहां जरूर आए और ज्यादा से ज्यादा समय यहां दे, बजट के हिसाब से हर चीज उपलब्ध है। आगे उन्होंने कहा कि यहां हर राइड पे आपको एक अच्छा डिस्काउंट भी उपलब्ध कराया जाएगा ये मेरा वादा है। आगर आप भी कम बजट और बिना कही दूर गए एक अच्छे जगह,और स्नो पार्क का आनंद उठाना चाहते हैं तो ग्रैंड वेनिस मॉल में जरूर आए और इस भीषण गर्मी से राहत पाएं और साथ ही छुट्टियों का आनंद लें।।

 

Share