चोरी के माल को सस्ते दामों में खरीदने वाला शातिर आरोपी गिरफ्तार

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (29/05/2023): थाना दादरी पुलिस ने रविवार, 28 मई को एक शातिर आरोपी अबरार पुत्र अनवर को कबाडी की दुकान देशी ठेके के पास अजायबपुर रेलवे स्टेशन के पीछे दादरी से बीट पुलिसिंग व लोकल इटेलिजेन्स द्वारा दी गयी गोपनीय सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने आरोपी से पूछताछ की तो पता चला आरोपी की निशादेही पर उसकी कबाडे की दुकान से चोरी के 03 लोहे के फ्लेन्जर व 01 बडी पुली मय चिटबन्दी व 01 अदद प्लास्टिक के डिब्बे में 1,22,000 रुपये नगद बरामद किया गया।‌ बरामद सामान के सम्बन्ध में पूछने पर बताया कि साहब मैनें यह चोरी का सामान 03 व्यक्तियों से सस्ते दाम में खरीदा था। जिसको व्यक्तियों द्वारा किसी स्थान से चोरी कर टाटा 407 में लाकर मुझे दिया गया था‌ बरामदा रुपयों के सम्बन्ध में पूछने पर बताया कि साहब जो चोरी का सामान मैनें खरीदा था उसे मेरे दोस्त ने बेच दिया है, यह रुपये उसी बेचे गये सामान के हैं ।

चोरी किया गया माल 23-24‌ मई रात्रि में नंगला नैनसुख वाली रोड पर निर्माणाधीन मीनाक्षी एसोसिएट्स प्राइवेट लिमिटेड फैक्ट्री से चोरी किया गया था, जिसके सम्बन्ध में थाना हाजा पर मुकदमा पंजीकृत है। बरामदा माल व साक्ष्य के आधार पर मुकदमें में धारा 411/413 भादवि की वृद्धि की गयी। आरोपी पर अन्य थानों में भी पूर्व से लूट व चोरी के मुकदमें पंजीकृत हैं। आयो व माल के सम्बन्ध में अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है।

अपराध करने का तरीका-

आरोपी अबरार द्वारा अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर चोरी किये गये माल को खरीद कर विभिन्न जगहों पर सस्ते दामों में बेचकर मुनाफा अर्जित किया जाता रहा है। चोरी का माल बेचने वाले गैंग के सम्बन्ध में गहनता से कार्यवाही कर फरार आरोपी की शीघ्र ही गिरफ्तारी की जायेगी।

Share