जनपद गौतमबुद्ध नगर में खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी’ गेम का होगा भव्य आयोजन, जानें पूरी डिटेल्स

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (12 मई 2023): जनपद गौतमबुद्ध नगर में ‘खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी’ गेम्स का आयोजन होने जा रहा है। इस पूरे खेल की तैयारियों को लेकर आज जिलाधिकारी ने प्रेस वार्ता की।

जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने बताया कि प्रदेश के चार जिलों में खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स का आयोजन होने जा रहा है। गौतमबुद्ध नगर जिला उनमें से एक है। जनपद में दो जगह गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी और शहीद विजय सिंह पार्थिक स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में इस गेम का आयोजन होगा। आगामी 23 मई से आयोजित होनेवाले इस गेम में 1200 खिलाड़ी भाग लेंगे और साथ ही स्टाफ और खिलाड़ियों की संख्या 1700 से अधिक होगी। छः तरह के खेलों का आयोजन होगा। जिसमें बास्केटबॉल, बॉक्सिंग, कबड्डी, स्विमिंग और वेटलिफ्टिंग 5 खेल जनपद गौतमबुद्ध नगर में होंगे और एक खेल सूटिंग का आयोजन दिल्ली में होगा।

खिलाड़ियों के लिए की गई है विशेष व्यवस्था

जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने कहा कि ‘खेलों इंडिया यूनिवर्सिटी’ गेम्स में भाग लेने के लिए देश विभिन्न प्रांतों से खिलाड़ी आ रहे हैं। इसलिए खिलाड़ियों के रहने और खाने की अच्छी व्यवस्था जिले में कर ली गई है।

जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने आज प्रेस कांफ्रेंस के मुख्य उद्देश्य के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि खेलों इंडिया यूनिवर्सिटी का प्रचार प्रसार हो और लोगों तक यह बात पहुंचे की जिले गौतमबुद्ध नगर में 23 मई से 4 जून तक खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स का भव्य आयोजन होने जा रहा है। ताकि वह लोग इस आयोजन में शामिल हो सके। साथ ही खेलों में विशेष रूचि रखने वाले बच्चों के लिए जिले के सभी स्कूल में इस आयोजन की सूचना दे दी जाएगी।

मशाल के द्वारा होगा ‘खेलों इंडिया यूनिवर्सिटी’ गेम्स का प्रचार-प्रसार

जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने कहा कि जिले में ‘खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी’ गेम्स का प्रचार- प्रसार के लिए 16 मई
को मशाल जुलूस रैली का आयोजन किया जाएगा। 15 मई को लखनऊ से मशाल आएगी। 16 मई को जिले गौतमबुद्ध नगर में विभिन्न जगह पर मशाल जुलूस रैली निकालकर खेलों इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स का प्रचार-प्रसार करेगी।

राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी होंगे शामिल

डीएम मनीष कुमार वर्मा ने बताया कि जिले में होने जा रहे ‘खेलों इंडिया यूनिवर्सिटी’ गेम्स में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी को शामिल होने के लिए आमंत्रण भेजा गया है।।

Share