मोबाइल चोरी करने वाले दो लुटेरें को पुलिस ने धरदबोचा कब्जे से कई मोबाइल बरामद

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (10/05/2023): आज बुधवार, 10 मई को थाना सूरजपुर पुलिस ने मोबाइल चोरी करने वाले दो लुटेरें विकास मण्डल उर्फ गैंडा और अवनीश गुप्ता को गुलिस्तानपुर मोड से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के कब्जे से लूट व चोरी के कई मोबाइल फोन, लूटी गयी मोटरसाइकिल, लूट गये नगद रूपये, घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल तथा अवैध हथियार बरामद किये गये है।

डीसीपी सेन्ट्रल रामबदन सिंह ने बताया कि दोनों आरोपी विकास मण्डल उर्फ गैंडा व अवनीश गुप्ता शातिर किस्म के लुटेरें है‌। जो ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में मोटरसाइकिल से घूमकर मोबाइल, पर्स, मोटरसाइकिल आदि लूट की घटना कारित करते है। जांच से इनके विरूद्ध कई अभियोग पंजीकृत हुए पाये गये है। वहीं 8 मई की शाम को सत्तू कम्पनी से एल0जी0 चौक की तरफ जंगल से होकर जाने वाले रास्ते पर दो मोटरसाइकिल सवार व्यक्तियों को तमंचे दिखाकर मोबाइल व उनकी मोटरसाइकिल लूट लिया था जिसके सम्बंध में थाना सूरजपुर पर धारा 392 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया।

मुकदमा दर्ज कर इस घटना का खुलासा करने के लिए डीसीपी सेन्ट्रल जोन ने 03 पुलिस टीमों का गठन किया गया था। इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस के माध्यम से डाटा एकत्र किया गया, पुलिस टीम के द्वारा लगभग 50 से अधिक सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक की गई तथा लूट करने वाले अपराधियों का डोजियर चेक किया गया। बीट पुलिसिंग व लोकल इंटेलिजेंस के माध्यम से प्रभावी चेकिंग के दौरान आज आरोपी विकास मण्डल उर्फ गैंडा व अवनीश गुप्ता को मोटरसाइकिल व चोरी/लूट के काफी मोबाइल फोन, लूटी गयी नगदी, लूट गयी मोटरसाइकिल, घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल व अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया।

बरामदगी के सम्बन्ध में पूछताछ में आरोपियों द्वारा बताया गया की बरामद मोटरसाइकिल स्प्लैण्डर प्लस रंग काला रजि0नं0-यूपी 87 डी 6475 दोनो आरोपियों ने मिलकर करीब 8-9 माह पहले ग्रेटर नोएडा से ही किसी भीड़भाड़ वाली मार्केट से चोरी की थी। दोनो आरोपियों ने करीब 6 माह पहले थाना इकोटेक-3 क्षेत्र स्थित मिलेनियम स्कूल ग्रेटर नोएडा के पास से एक व्यक्ति से रेडमी कम्पनी का मोबाइल लूट लिया था। जिसे 3,000 रुपये में बेचकर प्राप्त रुपयो को आपस में बांट लिया था। दोनों ने मिलकर करीब 6-7 माह पहले दिवाली वाले दिन ए0वी0जे0 हाइट्स, ग्रेटर नोएडा के पास से रास्ते पर खडी एक महिला का पर्स, बरामद मोटरसाइकिल का प्रयोग करते हुए लूट लिया था पर्स में करीब 12,000/-रुपये व एक सैमसंग कम्पनी का मोबाइल फोन था। फोन को बेचकर प्राप्त रुपयों को भी आरोपियों ने आपस में बांट लिया गया था। इसके अतिरिक्त दोनो आरोपियों ने बरामद 07 मोबाइल फोन आरोपियों अलग-अलग स्थानों से लूटे अथवा चोरी किये गये थे जिसके सम्बंध में जानकारी की जा रही है।

इसके अतरिक्त भी दोनों आरोपियों के विरुद्ध जनपद के विभिन्न थानो में लूट, चोरी, नकबजनी व अवैध गांजा तस्करी आदि के सम्बंध मे कई मुकदमे दर्ज है तथा आरोपी विकास मण्डल उर्फ गैंडा के खिलाफ थाना बीटा-2 ग्रेटर नोएडा पर गैगंस्टर में मुकदमा पंजीकृत है।

Share