यमुना एक्सप्रेसवे पर एक दूधवाले के पीछे 28 किलोमीटर तक भागे ‘हेलमेट मैन ऑफ इंडिया’, जानें पूरा मामला

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (01 मई 2023): देशभर में ‘हेलमेट मैन ऑफ इंडिया’ के नाम से मशहूर बिहार के कैमूर निवासी राघवेंद्र कुमार का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में यमुना एक्सप्रेसवे पर राघवेंद्र एक दूध वाले के पीछे 28 किलोमीटर तक गाड़ी से पीछा करते नजर आ रहे हैं।

क्या है पूरा मामला

‘हेलमेट मैन ऑफ इंडिया’ के नाम से मशहूर राघवेंद्र कुमार पिछले नौ सालों से बड़ी शिद्दत से काम कर रहे हैं और लोगों को सड़क पर हाईवे पर हेलमेट पहना रहे हैं और उनसे सुरक्षित यात्रा की अपील कर रहे हैं। राघवेंद्र अबतक देश के 22 राज्यों में कुल 50 हजार से अधिक हेलमेट बांट चुके हैं।

आज सुबह से ही राघवेंद्र का एक वीडियो सोशल मीडिया से काफी तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में राघवेंद्र एक दूधवाले के पीछे 28 किलोमीटर तक जाते हैं, क्योंकि वो दूधवाला यमुना एक्सप्रेसवे पर बिना हेलमेट के ही बाइक चला रहा था। 28 किलोमीटर पीछा करने के बाद राघवेंद्र ने उस दूधवाले को रोककर पहले पानी पिलाया और फिर एक हेलमेट दिया। साथ ही राघवेंद्र ने अपील की सड़क पार बिना हेलमेट के गाड़ी ना चलाएं।

उक्त दूधवाले वीडियो में अपना नाम पुनीत भाटी बता रहे हैं। वहीं वीडियो में राघवेंद्र पुनीत को एक संदेश देते हुए कह रहे हैं कि

“यमराज ने भेजा है बचाने के लिए, ऊपर जगह नहीं है जानें के लिए”

दोस्त की मौत के बाद की इस मुहिम की शुरुआत

बिहार के कैमूर निवासी राघवेंद्र कुमार को हेलमेट की कीमत और महत्व साल 2014 में समझ में आई जब उनके बेस्टफ्रेंड की मौत नोएडा से ग्रेटर नोएडा आने के क्रम में नोएडा में बाइक दुर्घटना में हो गई।

राघवेंद्र अबतक 22 राज्यों में कुल 50 हजार से अधिक हेलमेट बांट चुके हैं।।

Share