भाजपा ने तीसरी बार गीता पंडित को मैदान में उतारा, सपा ने बसपा के पूर्व सिपाही पर जताया भरोसा

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (24 अप्रैल 2023): गौतमबुद्ध नगर में नगर निकाय चुनाव का बिगुल बज चुका है। चुनावी बिसात बिछ गई है और शह-मात का खेल जारी है। सियासी पार्टियों ने अपने सबसे भरोसेमंद और मजबूत सिपाही को मैदान में उतारा है। गौतमबुद्ध नगर की एकमात्र नगर पालिका दादरी नगर पालिका सीट पर बीजेपी ने दो बार की नगर पालिका अध्यक्ष रही गीता पंडित पर फिर एकबार यानि तीसरी बार भरोसा जताया है। तो वहीं समाजवादी पार्टी ने बहुजन समाज पार्टी से सपा में शामिल हुए नेता और पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष पद के प्रत्याशी अय्यूब मलिक पर दांव लगाया है।

अब जनपद में निकाय चुनाव को लेकर गहमागहमी तेज हो गई है और सभी प्रत्याशी पूरी दमखम के साथ मैदान में उतर चुके हैं। भाजपा की उम्मीदवार गीता पंडित बीते दो बार दादरी नगरपालिका की अध्यक्ष रह चुकी हैं तो वहीं अयूब मलिक बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर दो बार मैदान में उतरे लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा। समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार अयूब मलिक ने रविवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

टूट गया सपा-रालोद का गठबंधन

गौतमबुद्ध नगर में समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल का गठबंधन टूट गया। जिसके बाद राष्ट्रीय लोक दल और आजाद समाज पार्टी हाथ मिलाकर मैदान में है। बता दें कि राष्ट्रीय लोक दल और आजाद समाज पार्टी ने आजाद मलिक को मैदान में उतारा है। आजाद पहले भी दादरी नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ चुके हैं लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

सपा की बढ़ी मुश्किलें

सियासी पंडितो की मानें तो गौतमबुद्ध नगर में समाजवादी पार्टी के लिए मुश्किलें बढ़ती हुई दिखाई दे रही है। एकतरफ समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल गठबंधन के टूटने से वोट में बिखराव हो सकता है तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने भी अपने मजबूत सिपाही अशोक पंडित और आम आदमी पार्टी ने रीटा भाटी को दादरी नगर पालिका अध्यक्ष के लिए मैदान में उतारा है।

13 मई को आएंगे परिणाम

बता दें कि गौतमबुद्ध नगर में नगर निकाय चुनाव के नामांकन 17 अप्रैल से शुरू किए गए थे जो 24 अप्रैल तक किए जाएंगे। सभी सियासी पार्टियों ने अपने अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है अब देखना यह है कि दादरी नगर पालिका अध्यक्ष के जीत का सेहरा किसके सर बंधेगा। 11 मई को होगा मतदान और 13 मई को आएंगे परिणाम।।

Share