जिले में पांव पसार रहा कोरोना, जिला प्रशासन ने जारी की एडवाइजरी

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (22 अप्रैल 2023): जिले में फिर एकबार कोरोना ने अपना पांव पसारना शुरू कर दिया है। जिले में लगातार कोरोना के बढ़ते मामलों की खबरें सामने आ रही है। जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने जिले के समस्त मॉल, मल्टीप्लेक्स, सिनेमा हॉल के लिए कोविड गाइडलाइन को लेकर एडवाइजरी जारी की है।

इसी कड़ी में नगर मजिस्ट्रेट गौतमबुद्ध नगर ने जिले के समस्त मॉल, मल्टीप्लेक्स, सिनेमा हॉल के संचालकों को आदेश करते हुए कहा कि भारत के कई प्रदेशों में कोविड-19 के केसेज में वृद्धि के साथ-साथ प्रदेश के भी कई जिलों में कोविड के मामलों की संख्या में वृद्धि हुई है, जिसको दृष्टिगत रखते हुए कोविड-19 के संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के लिए सावधानियां एवं कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन किया जाना अनिवार्य है।

उन्होंने जिले के समस्त मॉल, मल्टीप्लेक्स, सिनेमा हॉल के संचालकों को निर्देश दिया है कि उनके द्वारा अपने- अपने मॉल, मल्टीप्लेक्स, सिनेमा हाॅल में कोविड प्रोटोकॉल का शत् प्रतिशत पालन, मास्क की अनिवार्यता, सोशल डिस्टेंसिंग, थर्मल स्कैनिंग की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए। उन्होंने यह भी कहा कि अपने-अपने मॉल, मल्टीप्लेक्स, सिनेमा हॉल में एक्सीलेटर, दरवाजे, रेलिंग, लिफ्ट, पार्किंग क्षेत्र इत्यादि को समय-समय पर सैनिटाइज, मास्क का प्रयोग एवं सोशल डिस्टेंसिंग आदि के लिए पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम द्वारा अनाउंसमेंट, आगंतुकों को मास्क सैनिटाइजर का निशुल्क वितरण आदि की व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाए।

उन्होंने यह भी कहा कि माॅल, मल्टीप्लेक्स, सिनेमा हॉल में आने वाले ग्राहकों को भी जागरूक करें कि वह खरीदारी करते समय मास्क एवं दस्तानों का उपयोग करें। माॅल, मल्टीप्लेक्स, सिनेमा हॉल में कार्यरत कर्मचारियों को भी निर्देशित किया जाए कि उनके द्वारा भी सैनिटाइजर/ फेस मास्क का प्रयोग किया जाए और आने वाले व्यक्तियों को भी इनका प्रयोग कराया जाए तथा मॉल, मल्टीप्लेक्स, सिनेमा हॉल में साफ सफाई की व्यवस्था पर विशेष फोकस रखा जाए।।

Share