जिला प्रशासन की सख्त चेतावनी के बाद भी बेखौफ हैं बिल्डर, केवल एक बिल्डर ने चुकाए पैसे

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (09/04/2023): मनीष कुमार वर्मा गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी बनने के बाद से ही एक्शन मोड में हैं। जिलाधिकारी ने बिल्डरों पर नकेल कसने की पूरी तैयारी कर ली है। दो दिन पहले ही एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन कर मनीष कुमार वर्मा ने रेरा से संबंधित बायर्स और बिल्डर की समस्याओं पर आम नागरिकों को राहत दिलाने को लेकर गहनता से चर्चा की थी। साथ ही बड़े बकायेदार बिल्डरों की लिस्ट भी जारी की थी जो रेरा की तरफ से रिकवरी आरसी जारी हुई है, सभी मामलों में प्रभावी तरीके से कार्रवाई करने का आश्वासन दिया था और डिफॉल्टर बिल्डर्स को चेतावनी भी दी थी जिला प्रशासन बहुत सख्त है और जिला प्रशासन जिन आम आदमी की गाढ़ी कमाई इन लोगों ( बिल्डर्स ) ने फंसा रखी है उसको वापस दिलाने के लिए प्रशासन पूरी तरह कटिबद्ध है।

इसी क्रम में जिला प्रशासन ने 101 बकायेदार बिल्डरों से 503 करोड़ की वसूली का अभियान चलाया। जिला प्रशासन ने बिल्डरों को 24 घंटे में बकाया धनराशि जमा करने की चेतावनी दी। करीब 40 घंटे से ज्यादा समय बीतने के बाद जिला प्रशासन केवल एक बिल्डर से 50 लाख रुपये जमा कराने में कामयाब हुआ। जिला प्रशासन द्वारा डिफॉल्टर बिल्डरों के नाम की मुनादी करने के बाद केवल 25 प्रतिशत बिल्डरों ने जिला प्रशासन से संपर्क किया है। जबकि शेष 75 फीसदी डिफ़ाल्ट बिल्डरों में जिला प्रशासन की चेतावनी और कार्रवाई का कोई डर नहीं दिखाई दे रहा है।

बता दें कि जिला प्रशासन के पास यूपी रेरा की 503 करोड़ की 1705 आरसी की वसूली लंबित है। बार-बार चेतावनी के बाद भी बिल्डर खरीदारों का पैसा नहीं लौटा रहे हैं। प्रशासन ने कार्ययोजना तैयार कर बकायेदार बिल्डरों के खिलाफ अभियान शुरू किया है। जिसके बाद जिला प्रशासन ने शुक्रवार को सदर और दादरी तहसील की 40 टीमों ने 101 बिल्डरों के घर और कार्यालयों पर जाकर मुनादी कर नोटिस चस्पा किया। जिसमें बिल्डरों को 24 घंटे के अंदर बकाया धनराशि जमा करने की चेतावनी दी गई थी।

Share