Galgotias University के लॉ के छात्रों ने किया संसद भवन का शैक्षिक दौरा

3 अप्रैल, 2023 को स्कूल ऑफ लॉ, गलगोटियास विश्वविद्यालय द्वारा संसद भवन की शैक्षिक यात्रा का आयोजन विधानसभा के संचालन को समझने और सत्र के दौरान सदस्यों की चर्चा देखने के उद्देश्य से किया गया था।

स्कूल ऑफ लॉ के छात्रों ने लोकसभा भवन का दौरा किया और अध्यक्ष ओम बिरला को सुना और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मिलने का अवसर मिला और संसद भवन के कर्मचारियों की मदद से संसद भवन का दौरा भी किया। . छात्रों ने कानून मंत्री किरेन रिजिजू, जितेंद्र सिंह, अनुराग ठाकुर और संसद के अन्य सदस्यों की उपस्थिति देखी। यात्रा की मेजबानी डॉ नरेंद्र बहादुर सिंह और डॉ शिवांगी शर्मा ने की थी। सभी छात्रों के लिए कुछ संसद सदस्यों का दौरा करना और उनसे मिलना एक ज्ञानवर्धक अनुभव था और हमने उन बुनियादी तौर-तरीकों या प्रोटोकॉल को भी सीखा है जिनका सत्र में उपस्थित सदस्यों और आगंतुकों द्वारा पालन किया जाना है। छात्रों ने नए संसद भवन, संग्रहालय और संसद के पुस्तकालय की झलक भी देखी।

प्रोफेसर डॉ. नमिता सिंह मलिक, गलगोटिया विश्वविद्यालय के विधि विभाग की प्रमुख, कुलपति प्रोफेसर डॉ. के. मल्लिकार्जुन बाबू, निदेशक ऑपरेशन आराधना गलगोटिया, मुख्य कार्यकारी अधिकारी ध्रुव गलगोटिया और विश्वविद्यालय के कुलाधिपति सुनील गलगोटिया ने ऐसे शैक्षिक कार्यक्रमों की सराहना की और कहा कि गलगोटिया विश्वविद्यालय विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए सदैव संकल्पित है।

Share