GL Bajaj ने कल्चरल एंड मैनेजमेंट फैस्ट का किया आयोजन, फिल्म अभिनेता रणविजय सिंह रहे आकर्षण का केंद्र

ग्रेटर नोएडा स्थित जीएल बजाज काॅलेज के पीजीडीएम विभाग में सातवें इंटर इंस्टीट्यूट कल्चरल एंड मैनेजमेंट फैस्ट संकल्प 2023 का भव्य आयोजन किया गया। फैस्ट में नृत्य, गायन, रंगोली, परीधान प्रदर्शन, नुक्कड नाटक, वाद विवाद प्रतियोगिता, मैनेजमेंट क्विज, फोटोग्राफी जैसी 19 विधाओं में दिल्ली एनसीआर के 45 काॅलेजों के 550 छात्रों ने प्रतिभाग किया।

कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए निदेशक डॉ0 सपना राकेश ने विद्यार्थियों के उत्साह की सराहना करते हुए कहा कि यह फैस्ट मुझे मेरे कॉलेज के पुराने दिनों में वापस ले गया है। उन्होंने छात्रों से कहा कि वे अपनी प्रतिभा को व्यक्त करने के लिए जो अवसर और मंच प्राप्त कर रहे हैं उनके प्रति आभारी रहें। कार्यक्रम में रोडीज और स्प्लिट्सविला फेम एवं फिल्म अभिनेता रणविजय सिंह सिंघा आकर्षण का केंद्र रहे। रणविजय अपने बीच पाकर सभी छात्र उत्साहित दिखायी दिये। यूथ आइकन रणविजय ने छात्रों का मनोबल बढाते हुए जीवन के मूल्यों और वास्तविक सफलता के बारे में बताया। कहा कि एक आदमी सही अर्थों में तब सफल होता है जब वह अपने व्यस्त जीवन के होते हुए भी परिवार के लिए समय निकाल पाता है। आप सभी अपने परिवार के लिए समय जरूर निकाले जो सबसे महत्वपूर्ण है।

मैनेजमेंट क्विज में आईएमएस नोएडा के दक्ष और रेहान ने प्रथम और एआईएमटी के साहू कौशिक एवं अंजलि की टीम ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। नुक्कड में आफ्ट दिल्ली ने पहला और जीएलबीआईएमआर ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। गेमिंग में एआईटीएम ने पहला और जीएलबीआईएमआर ने दूसरा स्थान हासिल किया। डिबेट में एसवीसी ने पहला और जीआईएमएस ग्रेटर नोएडा ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। पेंटिंग में आईआईएमटी ने जीत दर्ज की। बिजनिस पलान में एनआईयू के आयुष सिंह ने पहला और एसएलसी के शिवम शर्मा ने दूसरा प्राप्त किया। फोटोग्राफी में जीएलबीआईएम ने पहला और एसएफआई ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। एक्सटेम्पोर में एसवीसी ने पहला और एनआईयू ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। सार्क पूल में एसएलसी ने पहला और जिम्स ने दूसरा स्थान हासिल किया। अंत में सभी विजेताओं को सर्टिफिकेट और पुरस्कार राशी देकर सम्मानित किया गया। जीएल बजाज शिक्षण संस्थान के वाइस चेयरमैन डाॅ0 पंकज अग्रवाल ने सभी वजेताओं को बधाई देते हुए कहा कि हमारा उद्देश्य तकनीकी विज्ञान की शिक्षा के साथ-साथ अपने छात्रों को देश की महान संस्कृति की विधाओं से भी परिचित कराना है और इस प्रकार के आयोजनो से छात्रों का चहुंमुखी विकास होता है।

इस दौरान संकल्प २३ के फैकल्टी को-ऑर्डिनेटर डॉ0 अरविंद कुमार भट्ट, डॉ0 शुचिता सिंह, डॉ0 सुनीता चौधरी, डॉ0 अमित कुमार और स्टूडेंट को-ऑर्डिनेटर के0 विनय, यामिनी, रूपम वैष्णवी, अविनाश सिंह और प्रिया मौजूद रहे।

Share