“एनर्जी स्वराज फाउंडेशन” के संस्थापक प्रोफेसर (डॉ.) चेतन सोलंकी ने Galgotias College का किया दौरा

“एनर्जी स्वराज फाउंडेशन” के संस्थापक प्रोफेसर (डॉ.) चेतन सोलंकी ने शुक्रवार को गलगोटिया कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी परिसर का दौरा किया।

प्रो (डॉ.) चेतन सोलंकी अपनी टीम के साथ सोलर बस से गलगोटिया कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के कैंपस पहुंचे। गलगोटिया ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के ग्रीन एनवायरनमेंट क्लब (जीईसी) ने अतिथि व्याख्यान का आयोजन किया था।

डॉ चेतन सोलंकी, जो वर्तमान में IIT मुंबई में प्रोफेसर हैं और जिन्हें लोकप्रिय रूप से “भारत का सौर पुरुष” कहा जाता है, ने कहा कि महात्मा गांधी उनकी प्रेरणा हैं और वह भी भारत को “स्वराज” देना चाहते हैं, लेकिन उनकी दृष्टि “स्वराज” की है। धूप।” उनका दृढ़ विश्वास है कि यह प्रत्येक नागरिक की जिम्मेदारी है कि वह ग्रह को उससे बेहतर स्थान पर छोड़े जो उसने पाया था।

डॉ. सोलंकी ने कहा कि हम लोग इस ऊर्जा संकट के केंद्र में हैं, क्योंकि हम कार्बन, कोयला, डीजल, गैसोलीन और गैस सभी के उपभोक्ता हैं जो वातावरण में जहरीले पदार्थ छोड़ते हैं। उन्होंने कहा, “ऊर्जा स्वराज के लिए, मैं अरबों लोगों तक पहुंचने के लिए 11 साल की यात्रा पर निकला हूं।”

विश्वविद्यालय के कुलाधिपति सुनील गलगोटिया ने डॉ चेतन सोलंकी के काम की सराहना की और सीईओ ध्रुव गलगोटिया ने कहा कि पूरी दुनिया को डॉ सोलंकी के मिशन में शामिल होना चाहिए और पर्यावरण की रक्षा करनी चाहिए।

Share