Galgotias University के सातवें दीक्षांत समारोह में शामिल हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, अपने संबोधन में कृषि क्षेत्र एवं दुग्ध उत्पादन पर दिया जोर

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (21 मार्च 2023): मंगलवार को ग्रेटर नोएडा के प्रसिद्ध गलगोटिया विश्वविद्यालय में आयोजित सातवें दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी शामिल हुए। इस दौरान मंच से उन्होंने प्रदेश में कृषि एवं दुग्ध व्यापार के अपार संभावनाओं पर जोर दिया।

कृषि क्षेत्र एवं दुग्ध उत्पादन को लेकर मंच से उन्होंने कहा कि “ब्राजील में एक गाय की प्रजाति है, उसके बुल का नाम था कोरल्डो। उसका सीमंस लाकर हमारे यहां के दो लीटर वाले गाय को दिया अब वो बीस लीटर दूध देती है। हमारे यहां एक टेक्नोलॉजी डेवलप हुई है। अब गोरी बचाओ अभियान की जरूरत नहीं है। अब सौ प्रतिशत गाय गोरी होगी गोरा नहीं होगा। दूसरा जैसे टेस्टूब बेबी होती है वैसे ही गाय में प्रयोग हो रहे हैं।अलग अलग प्रकार के बुल लाकर अलग अलग प्रजाति तैयार किए जा रहे हैं।”

आगे उन्होंने कहा कि “मैं आपसे अनुरोध करूंगा कि इस प्रकार से अगर गोरी तैयार होगी तो उत्तर प्रदेश में और देश में हर गाय तीस से चालीस लीटर दूध देने वाली होगी।”

बता दें कि मंगलवार को ग्रेटर नोएडा के प्रसिद्ध गलगोटिया विश्वविद्यालय में आयोजित सातवें दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी शामिल हुए और मंच से उन्होंने कृषि एवं दुग्ध उत्पादन और व्यापार पर जोर दिया और प्रदेश में कृषि क्षेत्र एवं दुग्ध उत्पादन के क्षेत्र में अपार संभावनाओं को भी रेखांकित किया।।

Share