Galgotias University का दीक्षांत समारोह 21 मार्च को, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी रहेंगे मुख्य अतिथि

गलगोटियाज विश्वविद्यालय 21 मार्च, 2023 को अपने सातवें दीक्षांत समारोह का आयोजन करने जा रहा है। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी समारोह के मुख्य अतिथि होंगे। मुख्य अतिथि छात्रों को पदक और डिग्री प्रदान करेंगे और वे विश्वविद्यालय के छात्रों के साथ अपने जीवन के बहुमूल्य अनुभव भी साझा करेंगे।

पत्रकारों के प्रश्नों के उत्तर देते हुए विश्वविद्यालय के चॉसलर सुनील गलगोटिया ने कहा कि गलगोटियाज विश्वविद्यालय आज शिक्षा के क्षेत्र में नये से नये आयामों की स्थापना कर कर रहा है। चाहे वो उच्च कोटि की शिक्षा की गुणवत्ता की बात हो और चाहे वो विद्यार्थियों के चहुँमुखी विकास बात हो। उन्होंने अपनी वचनबद्धता को दोहराते हुए कहा कि हम सदैव इस सबके लिये कृत संकल्पित हैं। सीइओ ध्रुव गलगोटिया ने बताया कि हमारे सभी फ़ैकल्टी मैम्बर्स उच्च शिक्षा प्राप्त और बहुत ही कठिन परिश्रमी हैं। आज विश्वविद्यालय को “नैक ए प्लस” जैसी बड़ी उपलब्धी मिलना हमारे सभी फ़ैकल्टी मैम्बर्स के कठिन परिश्रम का परिणाम है। वाइस चांसलर डा० के मल्लिकार्जुन बाबू ने कहा कि हम अपने विश्वविद्यालय में होनहार प्रतिभाओं और गरीब और असहाय विद्यार्थियों की हर संभव सहायता करते हैं। जिससे वो उच्च शिक्षा प्राप्त करके राष्ट्र के निर्माण में अपनी महत्ती भूमिका निभा सकें।

कुलाधिपति सलाहकार डा० रेनु लूथरा ने कहा कि आज विद्यार्थियों को चाहिए कि वो अनुशासन में रह कर विद्या अध्ययन करके भारत की महान संस्कृति का अवलंबन करें। और दुनिया में भारत का गौरव बढायें। पूरा देश आज उम्मीद भरी निगाहों से युवाओं की ओर देख रहा है। उप कुलपति डा० अवधेश कुमार ने विद्यार्थियों को शुभकामनाएँ दी ओर कहा कि विद्या सबसे अमूल्य धन है। आप विद्याध्ययन करके नीतिवान और चरित्र वान बनें।

विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार नितिन गौड ने कहा कि शिक्षक राष्ट्र का सच्चा निर्माता है और विद्यार्थी राष्ट्र का सच्चा कर्णधार है। आज 21वीं सदी के श्रेष्ठ भारत का निर्माण करना इन दोनों के ही हाथों में है।

Share