Amity University ग्रेटर नोएडा कैंपस और प्रमुख आईटी इंडस्ट्री एरीज कम्युनिकेशंस में हुआ करार

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (18/03/2023): आज एमिटी यूनिवर्सिटी ग्रेटर नोएडा कैंपस और आईटी कंपनी एरीज, आईओटी के क्षेत्र में सेंटर ऑफ एक्सीलेंस स्थापित करने, शोध और अकादमिक उत्कृष्टता को बढ़ावा देने के लिए के लिए एक साथ आगे आए और एमओयू साइन किया। एमिटी की ओर से डॉयरेक्टर जनरल प्रो डॉ अजय राणा और एरीज कम्युनिकेशंस की ओर से प्रेसिडेंट डॉ ऋषि मोहन भटनागर ने समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।

समझौता ज्ञापन का उद्देश्य आपसी सहयोग और प्रत्येक संसाधन के अधिक प्रभावी उपयोग को बढ़ावा देना एवं उन्नत अवसर प्रदान करना होगा।

एमिटी के डायरेक्टर जनरल प्रो ( डॉ) अजय राणा ने बताया कि एरीज कम्युनिकेशंस और एमिटी मिलकर नए खोज करने के लिए एरीज कम्युनिकेशंस एमिटी कैंपस में एक सेंटर स्थापित करेगी तथा ट्रेन द ट्रेनर प्रोग्राम के तहत विश्वविद्यालय के लोगो को कंपनी का दौरा करने की अनुमति प्रदान करेगी। उन्हें औद्योगिक प्रशिक्षण के कार्यक्रमों में भी शामिल किया जाएगा। डॉ ऋषि मोहन ने बताया कि इस एमओयू का उद्देश्य छात्रों को स्टार्टअप के लिए प्रेरित करना, नए पेटेंट पर काम करना, और नित नए आविष्कारों से अवगत कराना हैं । उन्होंने कहा कि यह एमओयू हमारी प्रतिब़द्धता और सहयोग को मजबूती प्रदान करेगा और छात्रों के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगा।

इस अवसर पर एरीज की डायरेक्टर मार्केटिंग श्वेता बेरी, एमिटी ग्रेटर नोएडा के रजिस्ट्रार अनिल चौधरी, डीन प्रोफ़ेसर जस्सी, ब्रिगेडियर धानी, हेड, और फैकल्टी आदि उपस्थित थे।

Share