जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिला खेलकूद प्रोत्साहन समिति की बैठक हुई संपन्न

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (03/02/2023): गुरुवार, 2 फरवरी को जिलाधिकारी सुहास एलवाई की अध्यक्षता में जूम ऐप के माध्यम से जिला खेलकूद प्रोत्साहन समिति की बैठक संपन्न हुई।

जिलाधिकारी ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए उप क्रीड़ा अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि खिलाड़ियों को खेलों में उचित रूप से प्रशिक्षण देने के लिए संबंधित खेलों में प्रशिक्षकों की नियुक्ति की जाए ताकि खिलाड़ियों को उचित प्रशिक्षण प्राप्त हो सके और वह देश व प्रदेश का नाम रोशन कर सकें।

आगे जिलाधिकारी ने उप क्रीड़ा अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि उनके द्वारा जनपद के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को खेलकूद प्रोत्साहन समिति से आर्थिक सहायता देने के लिए भी अपना प्लान तैयार कर लिया जाए ताकि जनपद के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को आर्थिक सहायता भी उपलब्ध कराई जा सके।

जिलाधिकारी ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए यह भी कहा कि G-20 सम्मेलन का व्यापक प्रचार प्रसार हो इसके लिए खेल महोत्सव कराने की तैयारियां भी खेल विभाग के द्वारा की जाए एवं सांसद खेल प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए उप क्रीड़ा अधिकारी संबंधित विभागीय अधिकारियों के साथ सामंजस्य स्थापित करते हुए सभी तैयारियां पूर्ण कर ले ताकि जनपद में सांसद खेल प्रतियोगिता को विधिवत रूप से सफल बनाया जा सके।

जिलाधिकारी ने उप क्रीडा अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि कि उनके द्वारा सभी खेल उपकरणों की लिस्ट तैयार की जाए ताकि जो भी खेल उपकरण मलकपुर स्पोर्ट्स स्टेडियम में नहीं है और मूलभूत सुविधाओं को जिला खेलकूद प्रोत्साहन समिति के माध्यम से उपलब्ध कराया जा सके। बैठक का सफल संचालन उप क्रीडा अधिकारी अनीता नगर के द्वारा किया गया।

इस महत्वपूर्ण बैठक में मुख्य विकास अधिकारी तेज प्रताप मिश्र, सांसद प्रतिनिधि संजय बाली, खेल संघों के पदाधिकारी गण तथा संबंधित विभागीय अधिकारियों ने प्रतिभाग किया।

Share