आउटरीच कार्यक्रम का उद्देश्य बैंक और ग्राहकों के बीच संबध को सुगम बनना है: विक्रम त्रिपाठी। बैंक ऑफ महाराष्ट्र

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (17/01/2023): सोमवार, 16 जनवरी को बैंक ऑफ महाराष्ट्र, नोएडा ने ग्रेटर नोएडा के रॉयल हैबिटेट सेंटर में बिजनेस आउटरीच कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसमें ग्रेटर नोएडा के चार इंडस्ट्री फर्नीचर एसोसिएशन, IIA , लघु उद्योग भारती और टाॅय ट्रस्ट‌ की उपस्थिति रही।

बता दें कि बैंक ऑफ महाराष्ट्र के नोएडा शाखा द्वारा आयोजित इस बिजनेस आउटरीच कार्यक्रम का उद्देश्य है, कि अब उद्यमियों को ऋण संबंधी समस्याओं के लिए बैंकों के पास न जाना पड़े बल्कि बैंक उद्यमियों की मदद के लिए उनके पास जाएं।

बैंक ऑफ महाराष्ट्र के नोएडा जोन के अधिकारी विक्रम त्रिपाठी ने बताया कि इस तरह के कार्यक्रम आयोजित करने का उद्देश्य बैंक और ग्राहकों के बीच सीधे संपर्क को सुगम बनाना है। क्योंकि हम बैंक कार्यालय में अपने ग्राहकों के साथ सीमित बातचीत करते हैं। इसलिए, हम लंबा रास्ता तय करने और अपना व्यवसाय खोने के बजाय सीधे अपने ग्राहकों के साथ संपर्क कर सकते हैं।

आगे उन्होंने कहा कि बैंक ऑफ महाराष्ट्र हमेशा से ग्राहकों के सभी बैंकिंग मापदंडों व वित्तीय मापदंडों पर खड़ा उतरने का प्रयास करता है। लोगों से अपील करते हुए त्रिपाठी ने कहा कि एकबार बैंक ऑफ महाराष्ट्र पर भरोसा जरूर करें।

 

AGM-CPC विभूति भूषण बेहरा ने कार्यक्रम में बताया कि बैंक ऑफ महाराष्ट्र की प्रत्येक जिले में एक शाखा है। जिसमें ग्राहक सरकारी योजनाओं जैसे प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, अटल पेंशन योजना का लाभ उठा सकते हैं। एमएसएमई के लिए आतिथ्य उद्योग के लिए ऋण, ठेकेदारों के लिए एमएसएमई ऋण योजना, संपत्ति के बदले ऋण और सीएस के लिए महाबैंक ऋण के लाभों के बारे में उद्यमियों को बताया। साथ ही कार्यक्रम में एमएसएमई क्षेत्र के लिए ऋणों के लाभों पर जोर दिया। आगे उन्होंने डिजिटल बैंकिंग चैनलों के बढ़ते महत्व पर प्रकाश डाला।

 

बैंक ऑफ महाराष्ट्र, नोएडा द्वारा आयोजित बिजनेस आउटरीच कार्यक्रम में आए उद्यमियों ने बैंक अधिकारी से पूछा कि MSMEs और छोटे व्यवसायियों को अधिक ऋण देने के कारण बैंक के खराब ऋणों के जोखिम के बारे में पूछे जाने पर, त्रिपाठी ने कहा कि व्यवसाय की प्रोफ़ाइल और जोखिमों की जाँच करने के बाद ही ऋण दी जाती है। खराब ऋण कोई अपराध नहीं है, यदि हम किसी व्यवसायी को व्यवसाय सृजन की सुविधा के लिए ऋण दे रहे हैं, तो चूक की संभावना कम होती है। साथ ही आउटरीच कार्यक्रम में उद्यमियों और बैंक अधिकारी के बीच MSMEs और छोटे उद्यमियों के ऋण और विकास पर विचार-विमर्श हुआ।

उक्त कार्यक्रम में एमएसएमई इंडस्ट्री से प्लास्टिक उद्योग अध्यक्ष महेश त्यागी, फर्नीचर एसोसिएशन अध्यक्ष रवि दत्त शर्मा, टॉय ट्रस्ट अध्यक्ष एन.के गुप्ता, लघु उद्योग भारती अध्यक्ष के.पी सिंह, आईआईए अध्यक्ष जे.एस राणा, बैंक ऑफ महाराष्ट्र से नोएडा जोन हेड बिक्रम
त्रिपाठी, AGM-CPC विभूति भूषण बेहरा, रजत गोयल सहित कई उद्यमी मौजूद रहे।।

Share