Delhi World Public School के स्थापना दिवस के अवसर पर कथक नृत्यांगना पद्मश्री शोवना नारायण की शानदार प्रस्तुति

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (16/01/2023): आज सोमवार,16 जनवरी 2023 को ग्रेटर नोएडा के पी-3 में भव्य एवं शानदार तरीके से मनाया गया दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव समारोह।

 

विद्यालय के छठे स्थापना दिवस के खास अवसर पर आयोजित वार्षिकोत्सव समारोह में ख्वाति प्राप्त कथक नृत्यांगना पद्मश्री शोवना नारायण मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहीं। विशिष्ट अतिथि के रूप में विद्यालय के संस्थापक शंकर कुमार एवं SPIC MACAY फाउंडेशन के सदस्य करण कुमार उपस्थित रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन कर हुआ, स्कूल की प्रधानाचार्य हीमा शर्मा तथा निर्देशिका कंचन कुमारी ने पुष्पगुच्छ प्रदान कर अतिथियों का स्वागत किया।

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि एवं जानी मानी कथक नृत्यांगना पद्मश्री शोवना नारायण ने बच्चों के समक्ष विभिन्न प्रकार की नृत्यों को प्रस्तुत कर बच्चों को कई अद्भुत शैलियों से परिचित कराया। अपनी प्रस्तुति में कथक नृत्यांगना पद्मश्री शोवना नारायण ने राधा कृष्ण का प्रेम, द्रौपदी का चीरहरण, युद्धभूमि में कृष्ण के सारथी आदि कथाओं का मंचन किया।

 

शोवना नारायण ने अपने संबोधन में कई ज्ञानवर्धक बातें बताई। छात्रों की उत्कंठा को शांत करते हुए उनके प्रश्नों के जवाब दिए। बहुमुखी प्रतिभा की धनी शोवना नारायण ने अपनी सफलता का राज बताते हुए छात्रों को बताया की जो आपका मन चाहे आप वह काम पूरी तन्मयता के साथ करें तो सफलता आपके कदम चूमेगी। कार्यक्रम में प्रसिद्ध तबला वादक अहमद खान,सारंगी वादक उस्ताद शकील खान तथा अजहर खान ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए समां बांधा।

कार्यक्रम के समापन में दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल, ग्रेटर नोएडा की प्रधानाचार्य हीमा शर्मा एवं निर्देशिका कंचन कुमारी ने सभी अतिथियों को उपहार भेंट कर उनका आभार प्रकट किया।।

Share