Auto Expo 2023: VOLVO की इस बस के फीचर्स जानकर चौंक जाएंगे आप, पढ़े पूरी डिटेल्स

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (15 जनवरी 2023): ग्रेटर नोएडा के मशहूर इंडिया एक्सपो मार्ट में 13 जनवरी से 18 जनवरी तक पांच दिवसीय Auto Expo 2023 का आयोजन किया जा रहा है। बता दें कि ऑटो एक्सपो 2023 के इस मेले में दुनिया की कई दिग्गज कंपनियां अपनी लेटेस्ट टेक्नोलॉजी और लग्जरी गाड़ियों को पेश कर रही है। दुनियाभर की लगभग 100 से अधिक मोटर्स एवं ऑटोमोबाइल कंपनी शिरकत कर रही है।

 

VOLVO ने पेश की शानदार बस, अब फ्लाइट की सुविधा बस में उपलब्ध

ऑटो एक्सपो में वोल्वो ने अपनी शानदार बस को पेश किया है। बता दें कि वोल्वो की बस मॉडल वोल्वो 9600 में वो सभी सुविधाएं दी गई है जो आपको फ्लाइट्स में दी जाती है। वोल्वो मोटर्स के प्रतिनिधियों की मानें तो वोल्वो की ये बस भारत की सबसे लंबी बस है। जिसकी कुल लंबाई 13.5 मीटर है और यदि बस सीट के लिहाज से देखें तो इस बस में कुल 55 सीटें लगाई जा सकती है। साथ ही बस के पीछे वाले हिस्सा में एक छोटा सा फ्रीज लगाया गया है और साथ ही वॉशरूम की सुविधा भी उपलब्ध कराई गई है।

वोल्वो ने अपने इस बस के कांसेप्ट मॉडल को पेश किया है, जो जी20 बैठक के लिहाज से डिजाइन किया गया है। साथ ही इस बस पर जी20 का लोगो लगाया गया है, और भारत का ध्येय वाक्य “वसुधैव कुटुंबकम्” का संदेश देने का प्रयास किया गया है। बता दें कि आजादी के बाद पहली बार भारत जी20 के बैठक की अध्यक्षता कर रहा है।

 

आयशर की सबसे लंबी इलेक्ट्रिक बस

ऑटो एक्सपो के इस मेले में आयशर ने अपनी शानदार इलेक्ट्रिक इंटरसिटी बस को पेश किया है। बता दें कि आयशर के मुताबिक यह भारत की सबसे लंबी इलेक्ट्रिक बस है। इस बस की कुल लंबाई 12 मीटर बताई गई है। साथ ही इसमें 52 सीट लगाए गए हैं। इस बस की सबसे खास बात है कि ये बस महज 45 मिनट में फुल चार्ज हो जाएगी। जो इस तरह की बड़े बसों के लिहाज से काफी कम समय है।

 

स्विच मोटर्स की डबल डेकर बस ने लोगों को किया आकर्षित

ऑटो एक्सपो 2023 के इस मेले में स्विच मोटर्स ने अपनी डबल डेकर बस के कांसेप्ट मॉडल को पेश किया है। इस बस को वाणिज्यिक उद्देश्य ( कमर्शियल पर्पस) से तैयार किया गया है। इस बस के दोनों फ्लोर पर बिजनेस को ध्यान में रखते हुए काफी अच्छे तरीके से कम जगह में सीटों को एडजस्ट किया गया है।

 

बता दें कि ऑटो एक्सपो 2023 में दुनियाभर की कई दिग्गज मोटर्स कंपनियां शिरकत कर रही हैं। साथ ही सभी कंपनियां अपनी बेस्ट फीचर्स से लैस और लेटेस्ट वर्जन की गाड़ियों को पेश कर रही है, जो काफी हद तक आगंतुकों को अपनी तरफ आकर्षित कर रहा है। शनिवार को इंडिया एक्सपो मार्ट में आयोजित पांच दिवसीय ऑटो एक्सपो 2023 में काफी तादाद में लोग पहुंचे। आने वाले आगंतुक नए नए और लेटेस्ट वर्जन के गाड़ियों को देख काफी रोमांचित हुए।।

Share