Auto Expo 2023: India Expo Mart में इन उम्दा गाड़ियों की हुई लॉन्चिंग, यहां देखें पूरी डिटेल्स

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (14 जनवरी 2023): ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में 13 जनवरी से 18 जनवरी तक पांच दिवसीय Auto Expo 2023 का आयोजन किया जा रहा है। बता दें कि ऑटो एक्सपो 2023 के इस मेले में दुनिया की कई दिग्गज कंपनियां अपनी लेटेस्ट टेक्नोलॉजी और लग्जरी गाड़ियों को पेश कर रही है। दुनियाभर की लगभग 100 से अधिक मोटर्स एवं ऑटोमोबाइल कंपनी शिरकत कर रही है। जहां एक तरफ टाटा अपने शानदार कार कलेक्शन और बड़ी गाड़ियों को पेश कर आगंतुकों को आकर्षित कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ टोयोटा हिलक्स, फॉर्च्यूनर और KIA मोटर्स की EV6 और MG की न्यू जेनरेशन हेक्टर आगंतुकों को अपनी तरफ आकर्षित कर रही है।

Tata ने पेश किया शानदार कलेक्शन, पूरी डिटेल्स

ऑटो एक्सपो 2023 में टाटा मोटर्स ने अपना शानदार कलेक्शन पेश की है। जहां एकतरफ टाटा ने कई लग्जरी कारों को पेश किया है तो वहीं दूसरी तरफ टाटा की हाइड्रोजन से चलने वाली लेटेस्ट टेक्नोलॉजी की ट्रकें आगंतुकों को अपनी तरफ आकर्षित कर रही है। इतना ही नहीं टाटा ने म्युनिसिपल एप्लीकेशन के लिए कचड़ा उठाने वाली फुल्ली इलेक्ट्रिक गाड़ी जो सौ प्रतिशत प्रदूषण मुक्त है, ACE,EV को भी पेश किया।

 

टाटा के प्रतिनिधि अमित जयसवाल ने टेन न्यूज नेटवर्क से बातचीत में कहा कि “यह गाड़ी पूर्ण रूप से इलेक्ट्रिक से चलने वाली गाड़ी है, और साथ ही यह 100 फीसदी प्रदूषण मुक्त गाड़ी है। इसके कार्गो वर्जन को बाजार में उतार दिया है। जल्द ही इस गाड़ी को भी भारतीय बाजार में उतारा जाएगा”।

 

Suzuki ने पेश किया 4th जेनरेशन “Jimny”, जानें पूरी डिटेल्स

ऑटो एक्सपो 2023 में सुजुकी ने अपनी 4th जेनरेशन की “जिमी” को पेश किया है। सुजुकी के प्रतिनिधि ने टेन न्यूज नेटवर्क को बताया कि “यह अबतक भारतीय बाजार में नहीं उतरी गयी है, इसकी एडवांस बुकिंग शुरू है। जल्द ही इसे बाजार में उतार दिया जाएगा, साथ ही उन्होंने कहा की 5 सीटर में इस फीचर्स की गाड़ी पहली बार बाजार में आ रही है।” कीमत को लेकर उन्होंने कहा कि “गाड़ी के बाजार में आने के बाद ही कीमत के बारे में कुछ बताया जा सकता है।”

 

KIA ने पेश की मोबाइल कंट्रोल EV6 गाड़ी, जानें क्या है इसकी कीमत

KIA मोटर्स ने अपनी लेटेस्ट टेक्नोलॉजी पर आधारित EV6 को पेश किया है। बता दें कि EV6 जो फुल्ली इलेक्ट्रिक से चलने वाली गाड़ी है, साथ KIA प्रतिनिधि के द्वारा दिए जानकारी के मुताबिक इस गाड़ी को मोबाइल से भी कंट्रोल किया जा सकता है। साथ ही एकबार चार्ज करने के बाद यह गाड़ी कुल मिलाकर लगभग 530 किलोमीटर के आसपास की दूरी तय कर सकती है। साथ ही इसे एक बार चार्ज करने में 7 से 8 घंटे का वक्त लगता है। वहीं अगर हम इसके कीमत की बात करें तो भारत में इसकी शुरुआती कीमत 64 लाख रुपए है जो बेस मॉडल की कीमत है।

 

Toyota का Hilux, फीचर्स जानकर चौंक जाएंगे आप

ऑटो एक्सपो 2023 में टोयोटा ने हिलक्स, फॉर्च्यूनर सहित कई गाड़ियों को पेश किया है। बता दें कि टोयोटा मोटर्स के हिलक्स गाड़ी को मोडिफाई करके पेश किया गया है। वहीं टोयोटा के नॉर्मल मॉडल की बात करें तो भारत में उसकी शुरुआती 34 लाख रुपए से है, और मोडिफाई के बाद लगभग उसकी कीमत 44 लाख रुपए हो जाती है।

 

कुल मिलाकर Auto Expo 2023, ग्रेटर नोएडा के India Expo Mart में 13 जनवरी से 18 जनवरी तक पांच दिवसीय आयोजन किया जा रहा है। दुनिया की कई दिग्गज कंपनियों ने अपनी शानदार गाड़ियों को पेश किया है, जो आगंतुकों को अपनी तरफ आकर्षित भी कर रही है।

Share