कैलाश अस्पताल के निदेशक दिनेश शर्मा ने छात्रों को बताया जीवन में खेल का महत्व

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (22/10/2022): शनिवार, 22 अक्टूबर को गलगोटिया विश्वविद्यालय में आयोजित दो दिवसीय टूर्नामेंट में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे कैलाश ग्रुप ऑफ हास्पिटल के निदेशक दिनेश शर्मा।

कैलाश ग्रुप ऑफ हास्पिटल के डायरेक्टर दिनेश शर्मा ने छात्रों को जीवन में खेल का महत्व बताते हुए कहा कि “स्वस्थ और सफल जीवन जीने के लिए खेलों में भाग लेना बहुत ही अनिवार्य है। स्वस्थ शरीर में स्वस्थ दिमाग का निवास होता है।”

उन्होंने अपना निजी अनुभव साझा करते हुए कहा कि मैं आज भी पिछले 35 वर्षों से लगातार सुबह के समय नियमित रूप से 3 से 4 घंटे बैडमिंटन खेलता हूँ। सभी विद्यार्थियों को चरित्रवान बनने के लिये प्रेरित किया और कहा कि आप युवा पीढ़ी ही राष्ट्र की सच्ची धरोहर है।

 

मंच पर उपस्थित सभी अतिथियों ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम को आरंभ किया, मंच संचालन की जिम्मेदारी मनीषा शर्मा और भगवत प्रसाद शर्मा ने बखूबी निभाया। पालिटेक्निक के डीन मोहित गहरवार, जी० सी० ई० टी० के डायरेक्टर आसीन क़ादरी और विष्णु शर्मा ने मुख्य अतिथि दिनेश शर्मा को फूलों का गुलदस्ता भेंट कर और दुपट्टा पहनाकर सम्मानित किया।

डा० मीनाक्षी, डा० अम्बिकापथि, डा० राजीव शर्मा और कार्यक्रम के संयोजक राशिद खान ने स्मृति- चिह्न भेंट करके मुख्य अतिथि दिनेश शर्मा को सम्मानित किया।

 

विशिष्ट अतिथि सुशील शर्मा और विनोद शर्मा को लाईब्रेरी की हैड ममता कुमारी , नूतन, प्रीति, आरती, राजबाला, रूचि, शिखा, और सिद्धार्थ कुमार, अनिल कुमार, सुशील कुमार ने स्मृति-चिह्न देकर और दुपट्टा पहनाकर सम्मानित किया।कार्यक्रम के संयोजन में राशिद खान के साथ नरेश कुमार, अमित, सुरेन्द्र जोहरी और अनुज कुमार की महत्ती भूमिका रही।

देर शाम तक आए खेलों के परिणाम में शतरंज में अविनाश कुमार, बॉलीवाल में आठ वारियर्सस टीम, बैडमिंटन में दीपांशु टेढ़ा, और कशिश महाजन, फुटबॉल में डिफ़ॉल्टर टीम, कब्डडी में ठाकुर ब्यॉज टीम, एथलीट में 200 मीटर में जयदित्या मिश्रा, 100 मीटर गर्ल्स में माही। क्रिकेट की 11 वारियर्स टीम ये सभी प्रतिभागियों ने और विजयी टीमों ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

मुख्य अतिथि सहित मंच पर उपस्थित सभी विशिष्ट अतिथियों ने सर्टिफिकेट देकर सभी विजयी खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया।।

Share