आगामी त्योहारों को लेकर जिला खाद्य एवं औषधि विभाग एलर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (19/10/2022): आगामी त्योहारों को दृष्टिगत रखते हुए जनपद वासियों को शुद्ध खाद्य एवं पेय पदार्थ उपलब्ध कराने के उद्देश्य से जनपद के खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग के अधिकारी निरंतर स्तर पर अभियान चलाकर कार्यवाही सुनिश्चित कर रहे हैं।

मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी अक्षय गोयल ने जानकारी देते हुए बताया कि आगामी त्यौहारों को दृष्टिगत रखते हुए जनपद में तीन टीमों का गठन किया गया है। उन्होंने बताया कि इसी क्रम में विगत दिवस खाद्य सुरक्षा अधिकारी रेनू सिंह एवं रामेश्वर प्रसाद गुप्ता के द्वारा सिरसा कस्बे में पहुंच कर सिद्ध बाबा कलाकंद भंडार का निरीक्षण किया गया, जहां से जांच के लिए खोए का नमूना लिया गया एवं ओम शिव सेलर से जांच के लिए सरसों के तेल का नमूना लिया गया तथा 120 लीटर तेल नियमों का पालन न करने के कारण जब्त किया गया।

इसी प्रकार उनके द्वारा अनिया टेक प्राइवेट लिमिटेड साइट 5 कासना से जांच के लिए काजू के दो नमूने लिए गए और संदिग्ध 120 किलो काजू जब्त की गई। मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि कार्रवाई के दौरान कुल ₹122300 मूल्य के खाद्य पदार्थ जब्त किए गए है।

मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि आगे भी जिलाधिकारी एवं जिला अभिहित अधिकारी के नेतृत्व में जनपद वासियों को शुद्ध खाद्य एवं पेय पदार्थ उपलब्ध कराने के उद्देश्य से निरंतर अभियान चलाकर जनपद में कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।

Share