Galgotias University में राष्ट्रीय नवाचार दिवस उत्सव सम्पन्न

गलगोटियाज विश्वविद्यालय की इनोवेशन काउंसिल (आईआईसी) ने “राष्ट्रीय नवाचार दिवस उत्सव पर इनोवेशन एंड एंटरप्रेन्योरशिप एक्सपर्ट टॉक सीरीज़” का सफलतापूर्वक आयोजन किया।

इस आयोजन में गलगोटिया विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों के यूजी, पीजी छात्रों और अध्यापकों सहित 100 प्रतिभागियों ने भाग लिया।

कार्यक्रम का उद्घाटन गलगोटिया विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर प्रीति बजाज द्वारा किया गया। उन्होने सभी वक्ताओं का स्वागत किया और प्रतिभागियों को उद्यमिता, नवाचार और स्टार्टअप में भविष्य बनाने के लिए प्रोत्साहित किया।
इंस्टिट्यूट इनोवेशन काउंसिल के प्रभारी डॉ. गौरव कुमार ने कार्यक्रम की रूप रेखा पर प्रकाश डाला और प्रतिभागियों को वक्ताओं के साथ बातचीत करने के लिए प्रोत्साहित किया।

डॉ0 रश्मी के एस, एसोसिएट प्रोफेसर, फिजियोलॉजी, कस्तूरबा मेडिकल कॉलेज, एमएएचई मणिपाल ने शराब की लत में नोवेल न्यूरोपेप्टाइड की भूमिका पर व्याख्यान दिया। उन्होंने शराब की लत में ओरेक्सिन बी/हाइपोक्रेटिन बी की भूमिका के बारे में विस्तार से बताया।

माइल्स एजुकेशन के उपाध्यक्ष, जय ईपेन ने उद्यमिता, नवाचार और स्टार्टअप के बारे में बताया।

प्रश्न उत्तर सत्र के दौरान, प्रतिभागियों ने कई प्रश्न पूछे और संतोषजनक उत्तर प्राप्त किए। कार्यक्रम के अंत में, डॉ. गौरव कुमार ने आमंत्रित वक्ताओं को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

Share