कुशल खिलाड़ी कोटे में आरक्षी भर्ती 2022 के लिए आवेदन पत्र जमा करने की विशेष व्यवस्था, जानें नए नियम

पुलिस के पास नहीं है ग्रेटर नोएडा में रह रहे विदेशी नागरिकों की जानकारी

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (17/10/2022): उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा कुशल खिलाड़ी कोटे में आरक्षी भर्ती 2022 के अभ्यर्थियों की दिक्कतों को मद्देनजर रखते हुए आवेदन प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने हेतु एक विशेष प्राविधान किया गया है।

बता दें कि अभी तक अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन के साथ ही आवेदन प्रपत्र व चालान की मूलप्रति व्यक्तिगत रूप से जमा करने के लिए केवल भर्ती बोर्ड कार्यालय लखनऊ में ही व्यवस्था की गई थी, किंतु पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अभ्यर्थियों को लखनऊ तक आने जाने की असुविधा के दृष्टिगत उन्हें सहूलियत उपलब्ध कराने हेतु यह अतिरिक्त व्यवस्था की गई है।

इस व्यवस्था में रिजर्व पुलिस लाइन गाजियाबाद में एक विशेष पटल की व्यवस्था कर यहां आवेदन पत्र व चालान की मूल प्रति जमा की जा रही है। इसके लिए शनिवार, रविवार व राजकीय अवकाश के दिनों को छोड़कर शेष समस्त कार्य दिवसों में 31 अक्टूबर 2022 तक सुबह 10:00 बजे से सायं 05:00 बजे तक पुलिस लाइन गाजियाबाद के सम्मेलन कक्ष में खुले पटल पर उनके प्रार्थना पत्र प्रतिदिन परीक्षण कर जमा किए जाएंगे और उन्हें लखनऊ तक दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी।

इस कार्य के लिए आर० के० चतुर्वेदी पुलिस महानिरीक्षक (से०नि०) के पर्यवेक्षण में भर्ती बोर्ड एवं स्थानीय पुलिस के अधिकारियों की एक टीम गठित की गई है जो 31 अक्टूबर 2022 तक इस कार्य को संपन्न कराएगी।

उत्तर प्रदेश शासन की नीतियों एवं निर्देशों के अधीन उत्तर प्रदेश पुलिस में आरक्षी के 534 पदों पर 22 खेलों के कुशल खिलाड़ियों के कोटे में चयन की प्रक्रिया प्रचलित है जिसमें 355 पुरुष व 199 महिला कुशल खिलाडियों का चयन प्रस्तावित है, जिसके लिए आवेदन पत्र 31 अक्टूबर 2022 तक जमा किए जाने हैं।

वहीं इस चयन प्रक्रिया में अभ्यर्थीगण द्वारा अब तक किए गए प्रदर्शनों के प्रमाणपत्रों एवं चयन परीक्षण के समय प्रदर्शित किए उनके कौशल एवं निपुणता के आधार पर उपयुक्त अभ्यर्थियों का चयन किया जाना प्रस्तावित है।

Share