आगामी 23 जनवरी को एक्पोमार्ट में मतदाता जाग रूकता बृहद कार्यक्रम होगा आयोजित: डीएम।

जिला प्रशासन की ओर से आगामी 23 जनवरी को एक्सपो मार्ट गे्रटर नोएडा में सायं 4 बजे से भारत निर्वाचन आयोग के निर्धारित कार्यक्रम स्वीप के तहत मतदाता जागरूकता का बडा आयोजन कराने की तैयारियाॅ जोरो पर आरम्भ कर दी है इस कार्यक्रम में कम से कम 10 हजार छात्र/छात्रायें भाग लेगें। इसकी तैयारी के सम्बन्ध में जिलाधिकारी एन पी सिंह अपने कार्यालय कक्ष में शिक्षण संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ एक बैठक करते हुये इस कार्यक्रम को पूर्ण रूप से सफल बनाने के लिये की जाने वाली तैयारियों के सम्बन्ध में आवश्यक जानकारी दे रहे थे।
> उन्होनें कहा कि जो शिक्षण संस्था इस कार्यक्रम में अपना सहयोग एवं योगदान देना चाहते है वह अपर जिलाधिकारी प्रशासन को अपनी सहमति के सम्बन्ध में जानकारी दे सकते है। उन्होने बताया कि इस कार्यक्रम का मूल यही उद्देश्य है कि सभी मतदाता अपने मत की ताकत को पहचाने और देश के विकास आगे बढाने एवं भारत के लोकतंत्र को और अधिक मजबूत करने के उद्देश्य से नैतिक मतदान अवश्य करें। इस सम्बन्ध में जो भी शिक्षण संस्था नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत करना चाहते है तो अपनी सहमति के साथ ही उसकी तैयारी में अभी से जुट जाये।
> जिलाधिकारी ने बताया कि यह कार्यक्रम सायं 4 से 6 बजे तक आयोजित होगा और यहाॅ पर बच्चों के कार्यक्रम आयोजित करने के लिये खुला स्टेज बनाया जायेगा। उन्होनें बताया कि इस कार्यक्रम में भारत निर्वाचन आयोग के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित होगें अतः सभी शिक्षण संस्थाओं के द्वारा इथीकल वोटिंग पर ऐसे कार्यक्रम तैयार किये जाये कि उनका संदेश पूरे देश का पहुॅच सकें। आयोजित बैठक में शारदा यूनिवर्सटी, जीएल बजाज, गलगोटिया, आई आई एम टी, जी एन आई टी, एनआईटी, यूनाईटेड, नालिज पार्क के अन्य शिक्षण संस्थाओं के प्रतिनिधियों द्वारा भाग लिया और कार्यक्रम को सफल बनाने का भरोसा जिलाधिकारी को दिलाया।-राकेश चैहान सूचनाधिकारी

Share