“3आई इफेक्ट” से मिलेगी सफलता, जानें क्या है “3आई इफेक्ट”

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (17/09/2022): आज शनिवार, 17 सितंबर को अमेरिका के मल्टी बिलियन डॉलर कम्पनी “द जज ग्रुप” के ग्लोबल डिलीवरी हेड एवं जज ग्रुप इंडिया के प्रेसिडेंट अभिषेक अग्रवाल के द्वारा लिखित पुस्तक “3आई इफेक्ट” के विमोचन समारोह में उत्तर प्रदेश के पूर्व शिक्षा मंत्री एवं बीजेपी विधायक झाँसी डॉ रविंद्र शुक्ल मुख्य अतिथि के रूप में रहे मौजूद।

 

पुस्तक विमोचन के समारोह में अभिषेक अग्रवाल ने बताया कि “उन्हें इस पुस्तक को लिखने में सात साल का समय लगा। एक भारतीय होकर जब वो अमेरिका और इंग्लैंड जैसे देशों में कार्यरत होते हुये उन्होंने पाया कि इंटेंट (इक्षा शक्ति), इंटेलिजेंस (बुद्धि) एवं इंटिग्रिटी (लग्न एवं ईमानदारी) एक ऐसे अनोखे मंत्र हैं जो अंत में सफलता जरूर प्रदान करती है।”

 

साथ ही अभिषेक अग्रवाल ने बताया कि समय का चक्र एक बार फिर वापस आ रहा है, उनका जन्म हापुड़ में हुआ और जब वो अमेरिका तथा अन्य देशों में कार्यरत हुये तो उन्होंने वहाँ भरसक प्रयास किया कि एक भारतीय की मेहनत को दूसरी दुनिया के लोग समझें। उन्होंने बताया कि इसी “3आई इफेक्ट” के कारण उन्हें सफलता मिली और इस पुस्तक में उनहोंने अपने जीवन में घटित घटना के आधार पर आज के भारतीय नवयुवकों के लिए अपने अनुभवों का सार लिखा है।

 

उत्तर प्रदेश के पूर्व शिक्षा मंत्री एवं बीजेपी विधायक झाँसी डॉ रविंद्र शुक्ल ने कहा कि “यह किताब अंग्रेजी में लिखा है और वे 35 देशों में हिंदी साहित्य के प्रचारक हैं, इसलिए पहले उनका मन नहीं हो रहा था। लेकिन जब उन्होंने लिखे हुये कंटेंट को पढ़ा तो उन्हें लगा कि उत्तर प्रदेश कि मिट्टी के लाल श्री अभिषेक अग्रवाल वही काम अंग्रेजी में कर रहे हैं और उन्हें जरूर शामिल होना चाहिए”

आगे डॉ शुक्ल ने कहा कि वे चाहते हैं कि इस पुस्तक का अनुवाद हिंदी तथा अन्य भारतीय भाषाओँ में भी होना चाहिये।”

कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश सरकार एवं भारत सरकार में कार्यरत उच्च अधिकारी एवं कई मल्टी नेशनल कम्पनी के सीईओ एवं मैनेजिंग डायरेक्टर रहे मौजूद।।

 

Share