“शिक्षक ही एक सफल राष्ट्र का निर्माण करते हैं” : गौतमबुद्ध नगर सासंद डॉ. महेश शर्मा l

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (05/09/2022): देश के भूतपूर्व राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिवस के रूप में भारत में हर साल 5 सितंबर को शिक्षक दिवस मनाया जाता है।‌ क्योंकि उन्होंने अपने छात्रों से अपने जन्मदिन को शिक्षक दिवस के रूप में मनाने की इच्छा जताई थी।

वहीं शिक्षक दिवस के अवसर पर गौतम बुद्धनगर के प्रतिनिधियों ने सभी को शुभकामनाएं दी।

शिक्षक दिवस के अवसर पर गौतम बुद्धनगर के सांसद डॉ महेश शर्मा ने कहा कि “शिक्षक ही एक सफल राष्ट्र का निर्माण करते हैं” और हमारे देश के पूर्व राष्ट्रपति, प्रख्यात शिक्षाविद् और महान विचारक ‘भारत रत्न’ डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को उनकी जयंती पर सादर नमन किया।

साथ ही सांसद डॉ महेश शर्मा ने देश के सभी शिक्षकों और विद्यार्थियों को शिक्षक दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दी।

जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने कहा कि “भारतीय संस्कृति के संवाहक एंव शिक्षाविद्, दार्शनिक एवं पूर्व राष्ट्रपति भारत रत्न डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती पर शत्-शत् नमन।”

साथ ही उन्होंने उनकी जयंती पर मनाएं जाने वाले राष्ट्रीय शिक्षक दिवस की देश व प्रदेश के आदरणीय गुरुजनों को हार्दिक शुभकामनाएं भी दी।

राज्यसभा सांसद सुरेन्द्र नागर ने कहा कि “शिक्षक वह नहीं जो छात्र के दिमाग में तथ्यों को जबरन ठूसे, बल्कि वह है जो उसे आनेवाले कल की चुनौतियों के लिए तैयार करे।”

साथ ही उन्होंने सभी को शिक्षक दिवस की सभी को हार्दिक शुभकामनाएं भी दी।

दादरी विधायक तेजपाल नागर ने शिक्षक दिवस पर कहा कि “देश के अग्रणी शिक्षाविद, महान विचारक, पूर्व राष्ट्रपति एवं भारत रत्न डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती पर शत्-शत् नमन एवं सभी को शिक्षक दिवस की हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं।”

Share