हर्षोल्लास एवं आस्थापूर्वक शुरु हुआ गणेशोत्सव, हजारों की संख्या में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (01/09/2022): 31 अगस्त, बुधवार को गणराज महाराष्ट्र मित्र मंडल ट्रस्ट द्वारा आयोजित गणेशोत्सव का शुभारंभ सम्राट मिहीर भोज पार्क (सिटी पार्क), ग्रेटर नोएडा परिसर में गणेश जी की स्थापना एवं पूजा के साथ हुआ। जहां हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी।

 

बता दें गणराज महाराष्ट्र मित्र मंडल ट्रस्ट द्वारा हर वर्ष गणेशोत्सव का आयोजन किया जाता है, पर इस बार का गणेशोत्सव बेहद की खास है क्योंकि कोरोना के काल के बाद इस तरह के गणेशोत्सव का भव्य आयोजन किया गया है, और साथ ही देश के आजादी के अमृत महोत्सव के 75 वर्ष पूर्ण होने की खुशी में इस गणेशोत्सव में श्री गणेश की पूजा अर्चना के साथ साथ सांस्कृतिक और देशभक्ति कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। यह उत्सव 31 अगस्त को श्री गणेश की स्थापना से शुरू हुआ है और 10 सितंबर तक भंडारा व विसर्जन के साथ समापन होगा।

गणेशोत्सव की शुरुआत श्री गणेश की प्रतिमा स्थापित कर पूजा व आरती के बाद युवा पीढ़ी मे कला एवं संस्कृति की नींव रखने के दृष्टि से टॅलेंट शो के ऑडिशन से हुई।

 

इस अवसर पर चंद्रशेखर गर्गे काकाजी ने बताया कि गणेशोत्सव शहर मे सभी व्यक्तियों को जोडने का एक सांस्कृतिक माध्यम है। गणराज महाराष्ट्र मित्र मंडल ट्रस्ट इस कार्य मे 18 वर्ष से कार्यरत है और इस कार्यक्रम की सफलता का श्रेय सिर्फ मराठी समाज का ना होकर इस शहर के सभी समाज के प्रतिनिष्ठा रखने वाले लोगो का है। इस कार्य की व्यापकता में ग्रेटर नोएडा की रामलीला समिती, दुर्गा पूजा समिती, गढवाल समाज जैसे हर समाज का अभिन्न योगदान है।

कार्यक्रम में श्चंद्रशेखर गर्गे काका, वेद प्रकाश भाटी, हरेन्द्र भाटी, भुजंग वाडेकर, राजीव शिंदे, दुर्गेश्वरी, राहुल नंबरदार, राजेश पोकळे, वंदना पोकळे, आदित्य घिलडियाल, अनुज चौधरी, ऋतुल गर्गे भी मौजद रहे।

 

Share