बिजलीघर के उद्घाटन के दो दिन बाद ही बिजली आपूर्ति ठप्प, गर्मी से परेशान दिखे स्थानीय लोग 

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (31/08/2022): जेवर विधानसभा क्षेत्र में  77 करोड़ रूपये की लागत से बना पहला 220 किलोवाट क्षमता वाले बिजलीघर के शुभारंभ को दो दिन भी नहीं हुए थे कि बिजली घर की लाइन फाल्ट से टूटकर गिर गई। जिससे क्षेत्र की लगभग 43 गांवों बिजली आपूर्ति ठप्प  हो गई। बड़ी मशक्कत के बाद बिजली बहाल किया गया।

बता दें कि अभी फाल ही में दो दिन पूर्व सोमवार, 29 अगस्त को Yamuna Authority के सहयोग से जेवर विधानसभा क्षेत्र के रबूपुरा में पहला 220 केवी बिजलीघर का निर्माण हुआ, यह बिजली घर 26 महिने में 77 करोड़ रूपये की धनराशि में बनकर तैयार हुआ है। जिसका शुभारंभ यमुना प्राधिकरण सीईओ डॉ अरूण वीर सिंह और जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने किया था।

लेकिन बिजली घर को शुरू हुए दो दिन भी नहीं बीते थे कि बिजली घर की लाइन में फाल्ट होने के कारण तार टूटकर नीचे गिर गई। तार टूटने से रबूपुरा समेत क्षेत्र के 43 गांवों की बिजली आपूर्ति ठप हो गई। जिसके चलते क्षेत्र के लोगों  को कई घंटों तक गर्मी में बिना बिजली के रहना पड़ा। फिर घंटों बाद बिजली आपूर्ति को दुरुस्त किया गया।

शुभारंभ के दो दिन बाद बिजली घर की लाइन में फाल्ट होने पर क्षेत्र निवासी नवनिर्मित 220 केवी बिजलीघर की गुणवत्ता पर सवाल खड़े कर रहे हैं।

Share