“नंद के घर आनंद भयो, जय कन्हैया लाल की” गौतमबुद्ध नगर में धूमधाम से मनाई जा रही है जन्माष्टमी, जनप्रतिनिधियों ने दिया बधाई

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (19/08/2022):  कृष्ण जन्माष्टमी का उत्सव आज 19 अगस्त को पूरे देश में विशेष रूप से वृंदावन, बरसाना, मथुरा और द्वारका में बड़े उत्साह के साथ मनाया जा रहा है।

बता दें कि कृष्ण जन्माष्टमी हिन्दू धर्म में अत्यंत महत्वपूर्ण माना जाता है, क्योंकि जन्माष्टमी का महोत्सव भगवान श्री कृष्ण के जन्म का प्रतीक है। जो कि हिंदू पौराणिक कथाओं के अनुसार भगवान विष्णु के आठवें अवतार हैं।

आज कृष्ण जन्माष्टमी पर मंदिर से घरों में भगवान कृष्ण की पूजा अर्चना की जा रही है। सभी लोग एक- दूसरे को कृष्ण जन्माष्टमी की शुभकामनाएं दे रहे हैं। वहीं ऐसे में गौतमबुद्ध नगर के प्रतिनिधि की कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव की शुभकामनाएं दे रहे हैं।

गौतमबुद्ध नगर के सांसद डॉ महेश शर्मा ने कृष्ण जन्माष्टमी पर संदेश देते हुए कहा कि “नंद के घर आनंद भयो, जय कन्हैया लाल की”। आगे उन्होंने कहा कि अपनी अनुपम लीलाओं से समूची मानवता को मोहित करने वाले भगवान श्री कृष्ण के जन्मोत्सव ‘श्री कृष्ण जन्माष्टमी’ की सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं।

साथ ही उन्होंने कहा कि भगवान श्री कृष्ण की कृपा से आप सभी के घर में सुख, शांति और समृद्धि का वास हो।

जेवर विधायक ठाकुर धीरेन्द्र सिंह ने कहा कि श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। भक्ति और उल्लास का यह उत्सव सभी के जीवन में सुख, समृद्धि और सौभाग्य लेकर आए। सभी का कल्याण हो, यही कामना है।

दादरी विधायक तेजपाल नागर ने कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर कहा कि अपनी विभिन्न लीलाओं और दिव्य स्वरूपों से वात्सल्य, प्रेम, ज्ञान एवं मोक्ष के पथ को प्रशस्त करने वाले भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव पर आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं।

आगे उन्होंने कहा कि यह पावन पर्व आप सभी के जीवन में सुख, समृद्धि एवं खुशहाली लेकर आए ऐसी मेरी प्रभु से प्रार्थना है।

Share