सीईओ सुरेन्द्र सिंह ने आईआईटीजीएनएल की टाउनशिप का लिया जायजा, रखरखाव में लापरवाही पर जताई नाराजगी

ग्रेटर नोएडा। देश के सबसे स्मार्ट शहरों में से एक आईआईटीजीएनएल की इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप का मंगलवार को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ व आईआईटीजीएनएल के एमडी सुरेन्द्र सिंह ने जायजा लिया। टाउनशिप में हरियाली, साफ -सफाई व सिविल कार्यों की गुणवत्ता पर नाराजगी जताई। इसे तत्काल दुरुस्त करने के निर्देश दिए।
सीईओ सुरेन्द्र सिंह मंगलवार दोपहर आईआईटीजीएनएल की इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप का जायजा लेने पहुंचे। उन्होंने सिविल कार्यों की गुणवत्ता खराब मिलने पर जिम्मेदार कंपनी शापूरजी पालोनजी के प्रतिनिधियों से कड़ी नाराजगी जाहिर की। सीईओ ने जल- सीवर लाइनों की कनेक्टिविटी, सेंट्रल वर्ज, फुटपाथ आदि की गुणवत्ता सुधारने के निर्देश दिए। टाउनशिप की बाउंड्री वॉल को रिपेयर कर पेंट कराने के निर्देश दिए। टूटे कर्ब स्टोन की मरम्मत करने को कहा है। सेंट्रल वर्ज व रोड साइड ग्रीनरी दुरुस्त न होने पर भी नाराजगी जाहिर की। उन्होंने टाउनशिप में अच्छी प्रजाति के बड़े आकार के पौधे लगाने के निर्देश दिए। साफ- सफाई व्यवस्था को और बेहतर बनाने के लिए कहा है। सीईओ ने सॉलिड वेस्ट के प्रोसेसिंग प्लांट का भी जायजा लिया। सुरेन्द्र सिंह ने टाउनशिप में आईआईटीजीएनएल लिखा हुआ एलइडी डिस्पले बोर्ड लगवाने को कहा है। इसके बाद सीईओ ने हायर कंपनी का जायजा लिया। उनके प्रतिनिधियों से टाउनशिप को और बेहतर बनाने के सुझाव पर चर्चा की। सीईओ ने आईआईटीजीएनएल और हायर कंपनी में पौधे भी लगाए। सीईओ के निरीक्षण के दौरान ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के महाप्रबंधक परियोजना के आर वर्मा, वरिष्ठ प्रबंधक अनिल जौहरी, आईआईटीजीएनएल के कंपनी सेक्रेट्री पतंजलि दीक्षित, प्रबंधक महेश यादव आदि अधिकारीगण मौजूद रहे।

15 दिन में गोलचक्करों की दशा नहीं सुधरी, तो निलंबित होंगे इंजीनियर: सीईओ

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ सुरेन्द्र सिंह ने मंगलवार को आईआईटीजीएनएल की इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप का निरीक्षण करने के बाद ग्रेटर नोएडा में बने गोल चक्करों का जायजा लिया। वह सेक्टर ज्यू वन व टू के गोलचक्कर पर पहुंचे। वहां चौराहे पर उगी जंगली घास देखकर बहुत नाराज हुए। इसकी तत्काल कटाई कराने के निर्देश दिए। इन गोलचक्करों पर अच्छी प्रजाति के बड़े आकार के पौधे लगाने को कहा है। उन्होंने कटीले तारों की फेंसिंग को तत्काल हटाने के निर्देश दिए। क्षतिग्रस्त कर्व स्टोन वह जर्जर पिलर को देख कर बहुत नाराज हुए और मौके पर मौजूद इंजीनियरों को फटकार लगाई। तत्काल बदलने के निर्देश दिए हैं। सीईओ ने सभी गोलचक्करों को रिपेयर कराने के लिए 2 सप्ताह का समय दिया है। उसके बाद सीईओ पुनः शहर का भ्रमण करेंगे। जिस एरिया में गोलचक्करों की हालत खराब मिली वहां के इंजीनियर को निलंबित करने की चेतावनी दी है। निरीक्षण मैं शामिल जीएम प्रोजेक्ट केआर वर्मा ने सीईओ को ये सभी कार्य 2 सप्ताह में कराने का आश्वासन दिया है।

Share