Sport India के दूसरे दिन बॉडीबिल्डिंग चैंपियनशिप और स्पोर्ट्स फैशन शो बने आकर्षण के केंद्र

नोएडा, 5 अगस्त 2022 : भारत का सबसे बड़ा स्पोर्ट्स और बिजनेस फिटनेस एक्सपो प्रभावी ढंग से चल रहा है। इसका उद्घाटन गुरुवार को सुबह उत्तर प्रदेश के खेल एवं युवा मामलों के मंत्री गिरीश चंद्र यादव द्वारा किया गया था।

यह तीन दिन का आयोजन है जिसमें देश भर के डीलर और वितरक भाग ले रहे हैं और नवीनतम खेल सामग्री तथा प्रौद्योगिकियों का प्रदर्शन किया गया है।

प्रदर्शनी के दूसरे दिन, चौथे मिस्टर और मिस इंडिया 2022 (सीनियर नेशनल बॉडीबिल्डिंग मेन एंड वीमेन फिजिक स्पोर्ट्स चैंपियनशिप) का आयोजन इंडियन एक्जीबिशन सर्विसेज, इंडियन अमेच्योर बॉडीबिल्डिंग फेडरेशन, वब्बा इंडिया और फिट इंडिया द्वारा किया गया। इसके अलावा, खेल से संबंधित व्यवसाय करने वाली बिरादरी के बीच खेल के सामान, खेलों को बढ़ावा देने के लिए स्पोर्ट इंडिया फैशन शो 2022 का भी आयोजन किया गया।

प्रदर्शनी का आयोजन भारतीय प्रदर्शनी सेवा और स्पोर्ट इंडिया फाउंडेशन ने किया है। यह फिजिकल एजुकेशन फाउंडेशन ऑफ इंडिया (पीईएफआई), स्पोर्ट्स गुड्स एक्सपोर्ट प्रमोशन कौंसिल (एसजीईपीसी), वाणिज्य मंत्रालय और एमएसएमई मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा समर्थित है। यह आयोजन दुनिया भर में 100+ प्रदर्शकों और प्रति दिन 5,000+ आगंतुकों की पेशकश कर रहा है।

स्वदेश कुमार, निदेशक, इंडियन एक्जीबशन सर्विसेज के अनुसार, “स्पोर्ट इंडिया एक्सपो 2022 के दो मुख्य उद्देश्य हैं, एक है खेल प्रबंधन में व्यावसायिक अवसरों का विकास और दूसरा हमारे देश में खेल क्षेत्र के महत्व के बारे में सामाजिक जागरूकता। स्पोर्ट इंडिया एक्सपो 2022 लोगों, संस्थानों, हितधारकों और कई ब्रांड के लिए एक मंच है जो खेल व्यवसाय, और खेल या फिटनेस गतिविधियों में शामिल हैं। यह उन कई कदमों में से एक है जो जल्द ही भारत को विश्व खेलों में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी बना देगा।”

Share