नाम बदलकर युवती को झांसे में रखकर ऐंठता रहा पैसा, मामला दर्ज कर पुलिस ने किया गिरफ्तार

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (02/08/2022): थाना दनकौर पर युवती ने सूचना दिया कि चांद पुत्र हबीब निवासी ग्राम ऊँची दनकौर थाना दनकौर गौतमबुद्ध नगर ने अपना नाम बदलकर मेरे साथ प्यार का झूठा नाटक करके पैसे ऐंठता था।

जिसके सम्बन्ध में थाना दनकौर पर मु0अ0सं0 267/22 धारा 420 भा0द0वि व 3/5(1) उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम 2021 पंजीकृत किया गया। वहीं थाना दनकौर पुलिस ने आरोपी को ऊंची दनकौर से गिरफ्तार किया है।

बता दें कि युवती आरोपी के ऑटो से आती जातीँँ थी। जिससे इनमें आपस में जान पहचान हो गयी। लडके ने लडकी पर शादी का दबाव बनाना शुरू कर दिया। लडकी को पता चला कि लडका दूसरे समुदाय से है और नाम बदलकर उससे बात करता था।

लड़का के दूसरे समुदाय के होने के कारण लड़की ने उससे बात व शादी करने से इंकार कर दिया। तब लडका उस पर जबरदस्ती शादी करने के लिए दबाव बनाने लगा। लडके से परेशान आकर लड़की व उसके परिवार वालों ने लड़के के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

दनकौर पुलिस ने बताया कि युवती की शिकायत के आधार पर युवक के खिलाफ धारा 420 व 3/5(1) उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम 2021 के तहत मुकदमा दर्ज करके गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

Share