एनपीसीएल ग्रेटर नोएडा बिजली संबंधी समस्याओं के समाधान हेतु देगी डोरस्टॉप सुविधा, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (15/07/2022): ग्रेटर नोएडा में बुजुर्गों को एनपीसीएल घर बैठे एक बड़ी सौगात के देने जा रहा है। अब बुजुर्गों और दिव्यांगों को बिजली संबंधी सेवाओं के लिए कतारों में नहीं लगना पड़ेगा। क्योंकि अब पावर डिस्कॉम बुजुर्गों को उनके दरवाजे पर ऐसी सभी सेवाएं डोर स्टेप सुविधाएँ प्रदान करेगा। जहां वह घर बैठे डीएसएस के जरिए बिजली सेवाओं का लाभ ले सकते हैं ।

नोएडा पावर कंपनी लिमिटेड (एनपीसीएल) के अनुसार बुजुर्गों को घर बैठे डीएसएस सुविधाओं में नया कनेक्शन, लोड वृद्धि या कमी, नाम और पता सुधार, और मीटर की शिफ्टिंग शामिल है।

साथ ही माध्यम से डीएसएस का लाभ उठाया जा सकता है कि (एनपीसीएल) वेबसाइट www.noidapower.com – और व्हाट्सएप नंबर 0120-6226666 कॉल सेंटर नंबर भी है।

एनपीसीएल के उपाध्यक्ष सारनाथ गांगुली ने बताया कि “डीएसएस विशेष रूप से बुजुर्गों और अलग-अलग विकलांग या कमजोर (चिकित्सकीय रूप से प्रमाणित पुरानी बीमारी या अक्षमता वाले लोगों के लिए) के लिए डिज़ाइन किया गया है। “यह पहल न केवल उन लोगों के लिए जीवन आसान बनाती है जिनके लिए आने-जाने और लंबी कतारों में खड़ा होना मुश्किल है।

उठाए गए प्रश्नों को कंपनी की ग्राहक संबंध टीम द्वारा संबोधित किया जाएगा जो अधिकारियों को उनके घर भेजेगी। इन सेवाओं को संबोधित करने के लिए 20 जुलाई को ‘एनपीसीएल’ नामक एक मोबाइल ऐप भी लॉन्च किया जाएगा। और इसके लिए परीक्षण चल रहा है।

Share