नौसेना के सेवानिवृत्त जवान से 20 लाख रुपए की ठगी, 5 के खिलाफ मामला दर्ज

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (03/07/2022): कोतवाली क्षेत्र के कस्बा जेवर के मोहल्ले कानूनगोयाग निवासी नौसेना के सेवानिवृत्त जवान से पांच आरोपियों ने 20 लाख रुपए की ठगी कर ली । न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पीड़ित रूप सिंह ने बताया कि जेवर कस्बा निवासी हरकेश व रमन बीते वर्ष मार्च में उसके घर आए थे। दोनों ने उसकी मुलाकात मोहित निवासी घरवरा अलीगढ़ से करवाई।

आरोपियों ने पीड़ित को बताया कि मोहित के पास काफी जमीन है। वह अपनी जमीन में प्लांटिंग कराने का काम करता है। आरोपियों ने उसे धोखाधड़ी से अपने जाल में फंसा लिया और 20 लाख रुपये प्रति बीघा के हिसाब से 20 बीघा जमीन का सौदा कर लिया।

पीड़ित ने कमाई की लालच में 2 लाख रूपये एडवांस के तौर पर मोहित को दे दिए। उसके बाद 12 मार्च को यह तय दर के हिसाब से 20 बार बीघा जमीन का फर्जी इकरारनामा कर दिया।

उसके बाद पीड़ित ने मोहित और उसके भाई कृष्णा व पिता चंद्रवीर निवासी घरवरा अलीगढ़ के विभिन्न खातों में 18 लाख रूपये आरटीजीएस के माध्यम से भेजें।

आरोप है कि पीड़ित ने जब उनसे जमीन पर प्लांटिंग करने का काम शुरू करने के लिए कहा तो आरोपियों ने पीड़ित को कहा कि यमुना एक्सप्रेसवे के जेवर टोल प्लाजा के समीप कुछ पैसे लेकर आने को कहा।

पीड़ित जब वहां पहुंचा तो आरोपियों ने गाड़ी में बैठा कर उसके साथ मारपीट करते हुए 1 लाख रुपये लूट लिए।

पीड़ित ने मामले की शिकायत पुलिस से की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। जिसके बाद पीड़ित ने न्यायालय की शरण ली।

न्यायालय के आदेश पर शनिवार को पुलिस ने मोहित, कृष्णा, चंद्रवीर, रमन वहरकेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच शुरू कर दी है।।

Share