नोएडा के सोसायटी में रहनेवाले लोगों का है बुरा हाल, बिल्डर के मनमानी से परेशान हैं लोग

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (26/06/2022): ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सोसाइटियों में मूलभूत सुविधाओं की मांग को लेकर लगातार सोसाइटी के लोग बिल्डरों के खिलाफ मोर्चा खोल रहे हैं।

लोगों का आरोप है कि बिल्डर से लंबी लड़ाई लड़ने के बाद उन्हें फ्लैट पर कब्जा तो मिला लेकिन सुविधाएं नहीं मिली।ताजा मामला मिग्सन अल्टीमो सोसायटी का है।

सोसाइटी निवासी सुमित ने बताया कि बिल्डर द्वारा फ्लैट पर कब्जा नहीं दिए जाने के बाद उन्होंने यूपी रेरा का दरवाजा खटखटाया था । कई बार सुनवाई होने पर यूपी रेरा अधिकारियों द्वारा दिए गए आदेश के क्रम में फ्लैट पर कब्जा तो दे दिया गया लेकिन सुविधाएं आधी अधूरी रही।

सोसायटी के लोग मूलभूत सुविधाओं को तरस रहे हैं।फ्लैटों की हालत दयनीय है, रहनेवालों ने एकजुट होकर रविवार यानी आज बिल्डर के खिलाफ प्रदर्शन करने की योजना बनाई है।

सोसायटी के लोगों ने बताया कि सोसायटी निर्माण में खराब गुणवत्ता की सामग्री का इस्तेमाल किया गया है। दीवारों में दरारें पड़ने लगी है। आगे उन्होंने कहा कि पूर्व में कई बार बिल्डर को व्यवस्था दुरुस्त करने की मांग कर चुके हैं। इसके बावजूद भी बिल्डर उदासीन बना हुआ है।

सोसायटी के लोगों का यह भी आरोप है कि निवासियों ने ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण अधिकारियों से भी मदद की गुहार लगाते हुए कई बार शिकायत की थी। इसके बाद प्राधिकरण की टीम सोसाइटी का निरीक्षण भी करने आई, लेकिन अभी तक प्राधिकरण के स्तर से कोई कार्यवाही नहीं हुई है।

निवासियों का आरोप है कि सोसाइटी में छह टावर बनाने के स्थान पर 7 टावर बनाकर खड़े कर दिए गए हैं। जिस जगह पर टावर खड़ा किया है वह जगह ग्रीन बेल्ट की है।

Share