ग्रेटर नोएडा के कई सेक्टरों में सामुदायिक भवन बनाने की मांग तेज

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (23/06/2022): शहर के कई सेक्टरों के आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ से सामुदायिक भवन बनवाने की गुहार इंटरनेट मीडिया के माध्यम से लगाई है।

आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों के अनुसार सामुदायिक भवन बन जाने से कार्यक्रम करने में आसानी होगी, साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि जब पत्र के माध्यमों से कोई हल नहीं निकल सका तब जाकर हमलोगों ने इंटरनेट का सहारा लिया है।

इंटरनेट मीडिया के माध्यम से कई सेक्टरों के लोग अधिकारियों से सामुदायिक भवन बनवाने की मांग कर रहे हैं। सेक्टरों में सामुदायिक भवन के लिए जमीन भी चिन्हित की जा चुकी है। उसके बाद भी सामुदायिक भवन का निर्माण प्राधिकरण के द्वारा नहीं कराया जा रहा है।

निवासियों का कहना है कि प्राधिकरण के अधिकारियों की लापरवाही की वजह से सैकड़ों परिवारों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है।

सेक्टरों की आबादी दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। सामुदायिक भवन न होने की वजह से सेक्टर में छोटे-छोटे कार्यक्रम भी मजबूरी में बाहर करने पड़ते हैं। जिससे सभी सेक्टर वासियों को परेशानी होती है।

आरडब्ल्यूए पदाधिकारी ने बताया कि जब प्राधिकरण सभी सुविधाओं का शुल्क ले रहा है तो सामुदायिक भवन जैसी मूलभूत सुविधा क्यों नहीं दी जा रही है।

लोगों ने प्राधिकरण के अधिकारियों को चेतावनी दी है कि अगर सामुदायिक भवन का कार्य नहीं कराया गया तो लोग ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के गेट के बाहर धरना प्रदर्शन करने के लिए मजबूर होंगे।

बता दे कि अभी कुछ दिनों पहले ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने पहले चरण में 8 सेक्टरों के सामुदायिक भवन बनवाने को हरी झंडी दी है। उसके बाद अन्य सेक्टरों के लोगों ने इंटरनेट मीडिया पर मोर्चा खोल दिया है।

उनका कहना है कि जब ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की बोर्ड मीटिंग में सामुदायिक भवन बनवाने के लिए पैसा पास हो चुका है तो हमारे सेक्टरों के साथ ही क्यों नाइंसाफी की जा रही है।

उनका कहना है कि सामुदायिक भवन बनने से लोगों को कार्यक्रम आयोजित करने में आसानी होगी। पत्र के माध्यम से सुनवाई ना होने के बाद आरडब्लूक अधिकारियों ने इंटरनेट मीडिया का सहारा लिया है। इंटरनेट मीडिया के माध्यम से कई सेक्टरों के लोग अधिकारियों से संबंध सामुदायिक भवन बनवाने की मांग कर रहे हैं।

Share