अगले 2 दिन में शुरू हो जाएगी अग्निवीरों की भर्ती प्रक्रिया, पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (18/06/2022): सैन्य बलों में भर्ती को लेकर युवाओं के आशंका को खत्म करने के लिए तीनों सेनाओं ने अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीरों की भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू करने का निर्णय लिया है। भारतीय सेना ने इसको लेकर अगले 2 दिन में अधिसूचना जारी करने की घोषणा की है।

वायुसेना में 24 जून से अग्निवीरो की भर्ती पर प्रक्रिया शुरू होने का ऐलान किया है। दिसंबर तक सेना में अग्नि वीरों से पहले बैंच की ट्रेनिंग शुरू हो जाएगी और अगले साल जून तक उन्हें विभिन्न मोर्चों पर तैनात भी कर दिया जाएगा।

सेना ने साफ किया कि अग्निवीरों की तैनाती ऑपरेशनल और नॉन ऑपरेशनल दोनों कार्यों के लिए होगी।

सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने युवाओं का आह्वान करते हुए कहा अग्निवीर बनने के लिए सामने आए और इस अवसर के जरिए उन्हें सेना में शामिल होना चाहिए।

आगे उन्होंने कहा कि भर्ती प्रक्रिया जल्द ही शुरू होगी और भर्ती की ऊपरी आयु सीमा को लेकर 21 से बढ़ाकर 23 साल करने के सरकार के फैसले से बड़ी संख्या में हमारे ऊर्जावान और देशभक्ति युवाओं को लाभ होगा।

वायुसेना प्रमुख एयरचीफ मार्शल वीआर चौधरी ने वायुसेना में अग्निवीरों की नियुक्ति की प्रक्रिया 24 जून से शुरू करने की घोषणा करते हुए कहा कि अग्निवीरों में से 25 प्रतिशत को 4 साल के बाद स्थानीय नियुक्ति मिलेगी।

नौसेना प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार ने नौसेना में अग्निवीरों की भर्ती जल्दी शुरू करने की घोषणा की है।

Share