फिल्म निर्माण के गुर सिखने का सुनहरा मौका, निशुल्क सीख सकते हैं फोटोग्राफी

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (14/06/2022): कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय के अंतर्गत मीडिया एंड एंटरटेनमेंट स्किल्स काउंसिल (एमईएससी) इंस्टीट्यूट दुबई के सहयोग से मोबाइल फोटोग्राफी और फिल्म निर्माता पर क्रिएटिव वर्कशॉप की मेजबानी करेगा।

यह तीन दिवसीय वर्कशॉप 15 जून से शुरू होगा। इसमें फिल्म निर्माता में रुचि रखने वाले व्यक्तियों के लिए कार्यक्रम निशुल्क रहेगा।

वर्कशॉप में फिल्म निर्माता और फोटोग्राफी के रचनात्मक और तकनीकी पहलुओं से परिचय कराया जाएगा। प्रतिभागियों को पटकथा लेखन, स्टोरीबोर्डिंग, शूटिंग स्क्रिप्ट बनाना, प्रोडक्शन मैनेजमेंट, कास्टिंग, निर्देशन, क्रू पर काम करने, सिनेमैटोग्राफी, लाइटिंग, साउंस और पोस्ट-प्रोडक्शन, एडिटिंग के बारे में ट्रेनिंग दी जाएगी और साथ ही फोटोग्राफी के विभिन्न तकनीकी पहलुओं के बारे में भी बताया जाएगा।

एमईएससी के सीईओ मोहित सोनी ने कहा कि नए क्रिएटिव वारियर्स को फिल्म निर्माता और फोटोग्राफी की कला सिखाने के उद्देश्य से निशुल्क वर्कशॉप का आयोजन किया गया है उन्होंने बताया कि इवेंट यह वर्चुअल तरीके से होगा, जहां तकनीकी विशेषज्ञ डैरेन, प्रतिभागियों के साथ अपनी विशेषज्ञता साझा करेंगे।

Share